यूथ को लुभाने आ रही हैं Pulsar 250F और NS 250, जानें ख़ूबियां

Pulsar NS 250

नई दिल्ली: बजाज पल्सर (Bajaj Pulsar) भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार सर्वाधिक लोकप्रिय स्पोर्ट्स बाइक में से एक रही है। भले ही बीते कुछ सालों में भारत में स्पोर्ट्स बाइक मैन्युफैक्चरर्स की तादाद बढ़ी है, लेकिन पल्सर रेंज के प्रति ग्राहकों की दीवानगी रत्ती भर भी कम होती नहीं दिखी है।

इसका एक कारण ये भी है कि बजाज समय-समय पर पल्सर रेंज को नए-नए मॉडल्स और ख़ूबियों के साथ अपडेट करती रही है। इसी क्रम में बजाज अब Pulsar 250F और NS 250 की शुरूआत के साथ अपनी पल्सर सीरीज़ को 220 सीसी रेंज से आगे बढ़ाना चाह रहा है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, नई Pulsar 250F और NS 250 को अक्टूबर के आखिरी हफ्ते या नवंबर के पहले हफ्ते में लॉन्च किया जाएगा। इन दोनों ही अपकमिंग बाइक्स के स्पाई शॉट्स कई बार सोशल मीडिया पर वायरल हुए हैं। उम्मीद की जा रही है कि पल्सर 250 डुओ में एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप, स्टाइलिस्ट एलईडी डीआरएल, बेहतर एरोडायनामिक्स, स्प्लिट सीट, बेहतर विंड स्क्रीन और बेहतर टायर होंगे।

यदि इंजन की बात करें तो संभावना है कि इन बाइक्स में 250 सीसी क्षमता नई पल्सर 250 सीरीज़ को एक नया 249cc सिंगल-सिलेंडर एयर/ऑयल-कूल्ड इंजन मिल सकता है जो 24 बीएचपी और 20 एनएम पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम होगा। इस यूनिट को स्लिपर और असिस्ट क्लच के साथ 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा जाएगा। कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक इस इंजन के वेरिएबल वॉल्व एक्चुएशन (VVT) से लैस होने की भी उम्मीद है।

लॉन्च होने पर, नई पल्सर 250 सिबलिंग बाइक्स Yamaha FZ25 और Suzuki Gixxer और SF 250 को कड़ी टक्कर देगी। इन दोनों बाइक्स की कीमत 1.5 लाख रुपये से 1.8 लाख रुपये के बीच होगी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .