Pulsar 250: फेस्टिव सीजन में आ सकती है Bajaj की ये शानदार बाइक

Bajaj Pulsar 250

नई दिल्ली: देश की प्रमुख दो-पहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) इस फेस्टिव सीज़न में यूथ को लुभाने के लिए कुछ नई मोटरसाइकिल तैयार कर रही है। इनमें नई पल्सर 250 (Pulsar 250) भी शामिल है। ख़बरों के मुताबिक इस बाइक का प्रीलॉन्चिंग ट्रायल किया जा रहा है।

अभी तक इस अपकमिंग बाइक की जितनी भी स्पाइ इमेज सामने आईं हैं, उनमें देखा जा सकता है कि ये बाइक एक मिड-साइज़ फ्रंट फेयरिंग, प्रोजेक्टर हेडलैंप, टेलिस्कोपिक फ्रंट फोर्क्स, अलॉय व्हील्स और मोनोशॉक रियर सस्पेंशन के साथ एक सेमी फेयर्ड डिज़ाइन को सपोर्ट करेगी।

बताया जा रहा है कि अपकमिंग पल्सर 250 पूरी तरह से नए प्लेटफॉर्म पर आ सकती है। कयास ये भी हैं कि बजाज इस नई बाइक के लिए इसके मौजूदा मॉडल की ही तरह स्टील के फ्रेम को इस्तेमाल नहीं करेगी, लेकिन कंपनी इस बाइक को ऐसे प्लेटफॉर्म पर तैयार करेगी जो पहले से मजबूत और हल्की हो।

कयास हैं कि इस बाइक में 250 सीसी क्षमता का ऑयल-कूल्ड सिंगल-सिलेंडर इंजन मिल सकता है जो 6-स्पीड कॉन्स्टेंट मेश ट्रांसमिशन बॉक्स से जुड़ा हो सकता है। ये इंजन 28 पीएस की पॉवर और 20 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। हालांकि इस बारे में कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर सार्वजनिक नहीं की गई है।

जहां तक ​​कीमत का सवाल है, उम्मीद है कि कंपनी नई पल्सर 250 (Pulsar 250) लगभग ₹ 1.50 लाख (एक्स-शोरूम)तय कर सकती है। सेगमेंट के लिहाज से इस अग्रेसिव प्राइसिंग के साथ ये बाइक Suzuki Gixxer 250, KTM 200 Duke और Yamaha FZ25 को टक्कर दे सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .