Tata Harrier के लिए गर्व का मौका, इस ऐतिहासिक रैली में बनेगी NSG कमांडो की सवारी

NSG Commando Harrier

नई दिल्ली: इस साल ‘गांधी जयंती’ के अवसर पर, 47 राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (NSG) कमांडो के एक समूह ने ‘सुदर्शन भारत परिक्रमा’ रैली शुरू की है। खास बात ये है कि इस रैली के लिए कमांडो के समूह ने 15 टाटा डार्क हैरियर (Harrier) एसयूवी का इस्तेमाल किया है।

टाटा मोटर्स द्वारा ज़ारी किए गए एक प्रेस नोट के अनुसार, ये रैली भारत की स्वतंत्रता की 75 वीं वर्षगांठ के उपलक्ष्य में आयोजित की गई है।

हैरियर की इस उपलब्धि पर टाटा मोटर्स (Tata Motors) का कहना है कि ये कार ‘कठिन और ऊबड़-खाबड़’ रास्तों से आराम से गुजर सकती है, इस कार की ये बात ब्लैक कैट कमांडो के नुकीले व्यक्तित्व के अनुरूप है।

इस ऐतिहासिक रैली को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये काफिला एक महीने से भी कम समय में 18 प्रमुख शहरों से होते हुए 7500 किमी की दूरी तय करेगा।

‘सुदर्शन भारत परिक्रमा’ की शुरुआत नई दिल्ली में लाल किले से शुरू होकर, आगरा, जमशेदपुर, कोलकाता, लखनऊ, वाराणसी, बोधगया, भुवनेश्वर, बरहामपुर, विजाग, विजयवाड़ा, हैदराबाद, ओंगोल, चेन्नई, बेंगलुरु, हुबली, मुंबई, अहमदाबाद और जयपुर समेत भारत के प्रमुख युद्ध स्मारकों तक पहुंचेगी।

Tata Motors ने हाल ही में अपनी Harrier SUV के लिए XTA+ वेरिएंट लॉन्च करने की घोषणा की है। SUV का XTA+ वेरिएंट 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स और पैनोरमिक सनरूफ के साथ आता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .