सामने आई जावा की इस जबरदस्त टूअरिंग बाइक की तस्वीरें, लेकिन सच्चाई है कुछ और

Jawa Scrambler

नई दिल्ली: हाल ही में, जावा-बैज वाली स्क्रैम्बलर बाइक की कुछ तस्वीरें ऑनलाइन सामने आईं थीं, जिन्होंने इंटरनेट पर हलचल मचा दी। हालांकि इन तस्वीरों का भारत में जावा कंपनी के मालिकाना हक़ वाली क्लासिक लीजेंड्स से कोई संबंध नहीं था।

क्योंकि ये बाइक ब्रिस्टल वेलोस 500 का रीबैज संस्करण थी। बता दें कि ब्रिस्टल फिलीपींस से बाहर स्थित है और कंपनी मूल चेक गणराज्य-आधारित जावा कंपनी के साथ रणनीतिक साझेदारी में चली गई है।

अब चेक गणराज्य स्थित जावा कंपनी के तहत एक नई मोटरसाइकिल पेश की गई है जो ब्रिस्टल वेलोस 500 के पर आधारित एक टूरिंग मोटरसाइकिल है। इस बाइक के स्क्रैम्बलर संस्करण को आरवीआर 500 नाम मिला था, जबकि इसके एडवेंचर संस्करण को आरवीएम 500 नाम दिया गया है।

बाइक में इसके पुराने मॉडल की ही तरह 471cc, पैरेलल-ट्विन, लिक्विड-कूल्ड इंजन मिलता है जो 8,500rpm पर 47bhp की पावर और 6,500rpm पर 43Nm का पीक टॉर्क देने के लिए जाना जाता है।

तस्वीरों में देखा जा सकता है कि नई जावा आरवीएम 500 में एडवेंचर ओरिएंटेड उपकरण और विशेषताएं दी गई हैं। बाइक के साथ 18-इंच के फ्रंट और 16-इंच के रियर स्पोक व्हील्स मिलते हैं, जो मेटज़ेलर से लिए गए डुअल-स्पोर्ट टायर्स के साथ आते हैं।

इसके अलावा भी इस बाइक में तमाम खूबियां हैं। लेकिन ये बात आपको निराश कर सकती है कि इस बाइक को भारत में लॉन्च करने की कोई उम्मीद हाल-फिलहाल तो नज़र नहीं आती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .