सामने आ गई Venue के फेसलिफ्ट वर्ज़न की तस्वीरें, जानें कितनी बदलेगी कार

Hyundai venue

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी हुंडई (Hyundai) भारत में लोकप्रिय कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू (Venue) के अपडेटेड वर्ज़न पर काम कर रही है। बता दें कि वेन्यू भारतीय बाजार में हुंडई की सबसे किफायती एसयूवी है। Hyundai की ये कार ग्लोबल मार्केट में भी बिक्री के लिए उपलब्ध है।

Hyundai Venue फेसलिफ्ट की पहली तस्वीर दक्षिण कोरिया से लीक हुई हैं जिसमें SUV पूरी तरह कवर्ड है। इन तस्वीरों के आधार पर नई वेन्यू की खूबियों के बारे में कुछ कयास लगाए जा रहे हैं।

बदलेगी डिजाइन

रिपोर्ट्स की मानें तो Hyundai Venue facelift में डिज़ाइन के मोर्चे पर कई अहम बदलाव किए जा सकते हैं। बताया जा रहा है वेन्यू 2022 एसयूवी टक्सन की नई जनरेशन से कई एलीमेंट्स ले सकती है। कुछ ऐसे ही एलीमेंट्स हाल ही में टीज़ की गई क्रेटा फेसलिफ्ट के लिए भी इस्तेमाल किए जा सकते हैं।

यदि वेन्यू में मिलने वाले बड़े बदलावों की बात करें तो इस कार में आपको इंटीग्रेटिड एलईडी डीआरएल, नए एलईडी हेडलैम्प, रीप्रोफाइल बंपर और टेललाइट के साथ रीडिज़ाइन्ड ग्रिल शामिल होगी। वहीं टेस्टिंग के दौरान आई नई वेन्यू के साथ नए एलॉय व्हील भी दिए जा सकते हैं। इस कार की इमेज देखकर अंदाजा लगाया जा रहा है, कि एसयूवी के प्रोफाइल में कोई बदलाव नहीं किया गया है। इस कार के लंबे और बॉक्सी सिल्हूट एज़ इट इज़ रखा गया है।

इंटीरियर को लेकर तस्वीर साफ नहीं

वेन्यू फेसलिफ्ट की जितनी भी तस्वीरें सामने आई हैं उनमें इस कार के आउटर लुक्स ही नज़र आ रहा है। लेकिन इस कार के इंटीरियर से जुडी कोई भी इमेज सामने नहीं आ पाई है। हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि नई वेन्यू में अपडेटेड टचस्क्रीन और इंस्ट्रूमेंट कंसोल के साथ कई नए फीचर्स दिए जा सकते हैं।

बताया जा रहा है कि नई वेन्यू में कार के मौजूदा मॉडल जैसे ही इंजन विकल्प दिए जा सकते हैं। इस समय वेन्यू के साथ 82 बीएचपी पॉवर के साथ 1.2-लीटर नेचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल, 118 बीएचपी की शानदार पॉवर के साथ 1.0-लीटर टी-जीडीआई टर्बो पेट्रेाल और 99 बीएचपी की पॉवर के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन दिए जा रहे हैं। इन इंजन के साथ ट्रांसमिशन विकल्पों में 5-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड मैनुअल, 6-स्पीड आईएमटी और 7-स्पीड डीसीटी शामिल हैं।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .