इस राज्य में पूरे तीन रुपए कम हो गया है पेट्रोल, जानें

Petrol Diesel
नई दिल्ली (पार्थ पाठक): तमिलनाडु सरकार ने राज्य के मजदूर वर्ग को राहत देते हुए, तमिलनाडु सरकार ने शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में 3 रुपये प्रति लीटर की कमी करने की घोषणा की है।
तमिलनाडु के वित्त मंत्री पलानीवेल त्यागराजन ने शुक्रवार को बजट पेश करते हुए कहा कि पेट्रोल की कीमतों में 3 रुपये की कटौती की गई है और इससे राज्य सरकार को एक साल में 1,160 करोड़ रुपये का घाटा होगा।
राज्य मंत्री ने कहा, “तमिलनाडु में दोपहिया वाहनों का उपयोग करने वाले 2.6 करोड़ लोग हैं। तमिलनाडु सरकार द्वारा पेट्रोल में 3 रुपये की कमी की गई है। इस वजह से सरकार को 1,160 करोड़ रुपये की कमी का सामना करना पड़ेगा।
संशोधित बजट अनुमान 2021-2022 के अनुसार, राज्य सरकार ने पेट्रोल पर कर की प्रभावी दर को 3 रुपये प्रति लीटर कम करने का फैसला किया है और इस तरह राज्य में मेहनतकश वर्ग के लोगों को बड़ी राहत प्रदान की है। इस उपाय से सालाना 1,160 करोड़ रुपये के राजस्व(TAX) का नुकसान होगा।
DMK सरकार ने पेश किया पहला बजट, लॉन्च होगा सिंगारा चेन्नई 2.0। उन्होंने कहा कि तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के निर्देश पर यह कटौती की गई है। द्रमुक ने अपने घोषणा पत्र में पेट्रोल की कीमत 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल में 3 रुपये प्रति लीटर कम करने का वादा किया था।

संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .