अगस्त में लॉन्च होने जा रहे हैं एक से बढ़कर एक टू-व्हीलर्स, Royal Enfield की ये बाइक भी है शामिल

Ola Electric Scooter

 

नई दिल्ली: अगस्त महीने में भारतीय ऑटो सेक्टर एक से बढ़कर एक और बिल्कुल नए टू-व्हीलर्स से गुलज़ार होने वाला है। दरअसल, विभिन्न ऑटो कंपनियों ने अगले महीने भारत में अपने कई बेहतरीन उत्पाद लॉन्च करने की घोषणा पहले ही की हुई है। इनमें ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola electric scooter) से लेकर रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 (Royal Enfield Classic 350) तक कई बहुप्रतिक्षित टू-व्हीलर्स शामिल हैं।

Ola electric scooter

ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola electric scooter) का बाजार में बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। इस बात को इससे समझा जा सकता है कि ओला को इस स्कूटर के लिए बंपर बुकिंग उस समय ही मिल गई, जब तक कि कंपनी ने इस स्कूटर के दाम सार्वजनिक नहीं किए थे।

कंपनी ने दावा किया था कि ऑनलाइन बुकिंग खोलने के शुरुआती घंटों में ही इस स्कूटर को एक लाख से ज्यादा लोगों ने बुक कर लिया था। यदि इस तरह देखा जाए तो ओला का ये स्कूटर लॉन्चिंग से पहले ही बाजार में छा चुका है।

BMW C 400 GT:

अगले महीने जर्मन ऑटोमेकर बीएमडबल्यू भी अपने मैक्सी स्कूटर C 400 GT को भारत में लॉन्च करने वाली है। कंपनी ने कुछ समय पहले ही इस स्कूटर का टीज़र आउट किया था। तब से इस स्कूटर का बाजार में इंतजार किया जा रहा है। कयास लगाए जा रहे हैं कि बीएमडबल्यू इस प्रीमियम स्कूटर के लिए पांच लाख रुपए कीमत तय कर सकती है।

Royal Enfield Classic 350:

खबरों की मानें तो रॉयल एनफील्ड भी अगस्त-2021 में भारत में अपनी जबरदस्त लोकप्रिय बाइक क्लासिक 350 की नई जनरेशन लॉन्च कर सकती है। ये बाइक लॉन्चिंग से पहले ही टेस्टिंग के दौरान लोगों की नजर में आ चुकी है। साथ ही इस बाइक की तकरीबन सभी खूबियां भी सार्वजनिक कर दी गई हैं। बता दें कि ये रॉयल एनफील्ड की ये अपकमिंग पेशकश नए इंजन, फ्रेम, फीचर्स और तकनीक से लैस होगी।

Simple One:

अपकमिंग सिंपल वन इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारत में अगस्त महीने में लॉन्च किया जाना है। ये स्कूटर 15 अगस्त को लॉन्च किया जाना है। बाजार में इस स्कूटर की Ather 450X, TVS iQube and Ola electric scooter सीधी टक्कर होनी है।

Royal Enfield Classic Signals:

न्यू जनरेशन क्लासिक 350 के अलावा, रॉयल एनफील्ड इस अगस्त में भारत में नई क्लासिक 350 सिग्नल मोटरसाइकिल भी पेश कर सकती है। इस बाइक को हाल ही में एक प्रमोशनल वीडियो शूट के दौरान देखा गया था, जिससे यह संकेत मिलता है कि इसे भी जल्द ही लॉन्च किया जा सकता है।

Honda Hornet 2.0 based ADV:

कुछ अपुष्ट सी खबरें ये भी हैं कि होंडा भारत में हॉर्नेट 2.0 आधारित एडीवी को अगले महीने से बिक्री के लिए तैयार कर सकती है। लॉन्च होने पर, यह होंडा की डीलरशिप की रेडविंग लाइन पर बेची जाएगी और इस बाइक की कीमत ₹ 1.20 लाख से ₹ 1.50 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच रखी जा सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .