नई ड्राइव तकनीक से लैस कार ला रही है MG Motors, क्रेटा और सेल्टोस को देगी टक्कर

MG Astor

नई दिल्ली: एमजी मोटर इंडिया (MG Motor India) 18 अगस्त को देश में एस्टोर (Astor) एसयूवी की नई ड्राइव एआई तकनीक की शुरुआत करेगी। कार को कई मौकों पर भारतीय सड़कों पर परीक्षण करते हुए देखा गया है और अब हुंडई क्रेटा (Hyundai Creta) और किआ सेल्टोस (Kia Seltos) जैसे प्रतिद्वंद्वियों के खिलाफ कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में प्रवेश करने के लिए तैयार है।

रिकॉर्ड के लिए, एस्टोर एसयूवी एक आईसीई समकक्ष के रूप में सामने आएगी, या अनिवार्य रूप से लोकप्रिय एमजी जेडएस ईवी का पेट्रोल-संचालित व्युत्पन्न होगा।

अपकमिंग Astor को देश में सबसे किफायती MG कार के रूप में पेश किया जाएगा। इसके अलावा, यह आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) प्राप्त करने के लिए भारत में सबसे सस्ती पेशकशों में से एक होगी। यह एक प्लेटफॉर्म (सीएएपी) सॉफ्टवेयर के रूप में कार की अवधारणा का दावा करेगा जो मशीन लर्निंग, ब्लॉकचैन, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस और अधिक सहित प्रौद्योगिकियों को रेखांकित करता है।

जबकि पहले लॉन्च हुई हेक्टर एसयूवी में ‘इंटरनेट इनसाइड’ बैजिंग है, एमजी एस्टर को ‘एआई इनसाइड’ बैज मिलने की संभावना है। कार के अंदर कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए, एमजी ने रिलायंस जियो के साथ हाथ मिलाया है ताकि रीयल-टाइम इंफोटेनमेंट के साथ-साथ टेलीमैटिक्स तक पहुंचने के लिए कार के अंदर आईओटी तकनीक के साथ-साथ ई-सिम के माध्यम से 4 जी कनेक्टिविटी सूट प्रदान किया जा सके।

हुड के तहत, कार में 1.5-लीटर चार-सिलेंडर माइल्ड-हाइब्रिड पेट्रोल इंजन मिलेगा। यह यूनिट करीब 141 bhp की पावर और 240 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करने के लिए जिम्मेदार होगी। इंजन के 6-स्पीड मैनुअल और सीवीटी ऑटोमैटिक के साथ आने की संभावना है।

कार की सुविधाओं की सूची में एलईडी लैंप (फ्रंट और रियर) और डीआरएल, डुअल-टोन अलॉय व्हील, रूफ-माउंटेड स्पॉइलर, 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, आई-स्मार्ट कनेक्ट के साथ एक डिजिटल कंसोल, सनरूफ और बहुत कुछ शामिल होंगे।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .