Maruti Suzuki दे रही है कारों पर बड़ी छूट, जानिए कौन सी गाड़ी लेना है फायदे का सौदा

Maruti Ciaz (1)

CORONA- महामारी के बाद आम लोग सार्वजनिक की बजाय निजी वाहनों में यात्रा करने को प्राथमिकता देने लगे हैं। वाहन निर्माता कंपनियां भी इस बात को बखूबी समझ रही हैं। हालांकि साल की शुरूआत में कच्चे माल की बढ़ती कीमतों का हवाला देकर अधिकतर कार कंपनियों ने अपने उत्पादों के दामों में बढ़ोतरी कर दी है। लेकिन दूसरी तरफ कारों पर बड़े ऑफर देकर कंपनियां ग्राहकों को लुभाने की भी हरसंभव कोशिश कर रही हैं। ताकि Covid-19 की वजह से हुए घाटे की ज्यादा से ज्यादा भरपाई की जा सके।

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी ने भी ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए अपनी गाड़ियों पर ऑफर की बरसात शुरू कर दी है। ये ऑफर कंपनी की दोनों फ्लैगशिप ब्रांड- एरिना (Arena) और नेक्सा (Nexa), दोनों की गाड़ियों पर उपलब्ध हैं। बता दें कि ये ऑफर सिर्फ फरवरी महीने के लिए ही लागू रहेंगे।

मारूति एरिना (Maruti Arena)

मारुति-सुजुकी एरिना की बात करें तो इस ब्रांड की एंट्री लेवल लेवल हैचबैक ऑल्टो (Alto), जिसकी कीमत 2.29 लाख से लेकर 4.48 लाख तक जाती है, पर ग्राहकों को कुल 39 हजार रुपए तक का भारी डिस्काउंट दिया जा रहा है। इसमें  कैश डिस्काउंट 20 हजार रुपए, एक्सचेंज बोनस 15 हजार रुपए और कॉरपोरेट सेविंग लगभग चार हजार रुपए तक की होगी। मारूति ने यह ऑफर ऑल्टो के सीएनजी (CNG) और पेट्रोल दोनों वेरिएंट पर दिए हैं।

वहीं एक और छोटी हैचबैक एस-प्रेसो (S-Presso), जिसकी कीमत 3.70  लाख रुपए से लेकर 5.18 लाख तक जाती है, उसके भी दोनों वेरिएंट सीएनजी (CNG) और पेट्रोल पर मारुति-सुजुकी कुल 49 हजार रुपए तक का ऑफर दे रही है। इस ऑफर में कैश डिस्काउंट 25 हजार रुपए, एक्सचेंज बोनस 20 हजार रुपए और कॉरपोरेट सेविंग लगभग 40 हजार रुपए तक की होगी।

वहीं, कंपनी की एक और लोकप्रिय हैचबैक वैगनआर (Wagon R) की बात करें तो मारुति इस कार के सीएनजी (CNG) और पेट्रोल दोनों वेरिएंट पर अलग-अलग ऑफर दे रही है। इनमें से सीएनजी (CNG) वेरिएंट पर कुल 32 हजार तक की बचत हो सकती है। इनमें से आपको 13 हजार का कैश  डिस्काउंट भी दिया जाएगा। वहीं वैगन आर के पेट्रोल वेरिएंट पर कुल 32 हजार रुपए तक की बचत मिल रही है। इसमें से कैश डिस्काउंट करीब 8,000 की बचत है और इसपर कैश डिस्काउंट लगभग 27,000 का है। वैगन आर की कुल कीमत की बात करें तो ये 4.65 लाख से 6.18 लाख रुपए (एक्स शोरूम) तक जाती है।

अब बात करें अगर सेलेरियो (Celerio) की तो इस कार की कीमतें 4.53 लाख से लेकर 5.78 लाख रुपए (एक्सशोरूम) तक जाती हैं। Celerio के स्टेंडर्ड (Standard) और एक्स (X) वेरिएंट के सीएनजी (CNG) और पेट्रोल दोनों वर्जन पर ऑफर दिए गए हैं। कंपनी सेलेरियो पर कुल 44 हजार रुपए के लाभ दे रही है। इनमें कैश डिस्काउंट 20 हजार रुपए, एक्सचेंज बोनस 20 हजार रुपए और कॉरपोरेट सेविंग लगभग 4 हजार रुपए तक की होगी। गौरतलब है कि मारुति-सुजुकी अप्रैल तक Celerio कि सेकंड जनरेशन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

कंपनी की प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट (Swift) की कीमतें 5.49 लाख रुपए से लेकर 8.02 लाख रुपए (एक्सशोरूम) तक जाती है। कंपनी स्विफ्ट पर 34 हजार रुपए तक के बेनिफिट दे रही है। हालांकि स्विफ्ट के स्पेशल एडिशन के लिए ये छूट लागू नहीं है। उस मॉडल को खरीदेने के लिए अभी भी 18,500 रुपए अतिरिक्त देने होंगे। संभावना जताई जा रही है कि मारुति-सुजुकी बहुत जल्द Swift के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च कर सकती है। वहीं, कंपनी की सेडान डिजायर (Dzire)
पर कुल 49 हजार रुपए तक के फायदे मिल रहे हैं। इस समय डिजायर की कीमत 5.94 लाख से लेकर 8.90 लाख तक जाती है।

वहीं कंपनी लोकप्रिय सबकॉम्पैक एसयूवी (SUV) विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) के लिए ये फायदे 34 हजार रुपए तक जाते हैं। इसमें विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) पर कैश डिस्काउंट 10 हजार रुपए, एक्सचेंज बोनस 20 हजार रुपए और कॉरपोरेट सेविंग लगभग 4 हजार रुपए तक की होगी। इस समय विटारा ब्रेजा (Vitara Brezza) की एक्सशोरूम कीमत 7.39 लाख से लेकर 11.40 लाख तक रखी गई है।

कंपनी की मल्टीपरपज व्हीकल (MPV) अर्टिगा (Ertiga) की कीमत 7.69 लाख रुपए से लेकर 10.47 लाख रुपए तक जाती है। और इसके पेट्रोल और सीएनजी वेरिएंट पर कुल चार हजार रुपए तक के फायदे मिल रहे हैं। इसी तरह कंपनी की माइक्रोवैन Eeco की कीमत 3.97 लाख से लेकर 5.18 लाख तक है और इस कार के सीएनजी और पेट्रोल वेरिएंट पर कैश डिस्काउंट 20 हजार रुपए, एक्सचेंज बोनस 20 हजार रुपए और कॉरपोरेट सेविंग लगभग 4 हजार रुपए तक की होगी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .