25 नवंबर को पेश होगी Maruti S-cross, जानें खूबियां

Maruti Suzuki S Cross

नई दिल्ली: देश की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी प्रीमियम क्रॉसओवर S-Cross की ग्लोबल लॉन्चिंग के लिए कमर कस चुकी है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक Suzuki नेक्स्ट-जेनरेशन S-Cross को 25 नवंबर को ऑफिशियली पेश करेगी

बता दें, नई एस-क्रॉस अन्य बाजारों से पहले स्पेन में लॉन्च की जाएगी। इस कार को पूरी तरह से एक नए प्लेटफ़ॉर्म पर तैयार किया गया है। जिसके डिज़ाइन और फीचर्स में अहम बदलाव मिलेंगे।

गौरतलब है कि Maruti Suzuki ने अक्टूबर में एक नया टीज़र जारी किया था। जिसे देखकर अनुमान लगाया गया था कि ये कार कंपनी की ऑफरोडर जिम्नी (Jimny) हो सकती है। लेकिन बाद में पता चला कि ये मारुति की अपकमिंग कार एस-क्रॉस (S-Cross) ही है, ना कि जिम्नी। दरअसल, हाल ही में कंपनी ने एक और टीज़र जारी किया था, जिसके बाद कयास लगाए गए थे कि ये कंपनी की अपकमिंग कार जिम्नी (Jimny) हो सकती है। लेकिन अब इस बात की पुष्टि हो चुकी है ये कार कोई और नहीं बल्कि एस-क्रॉस होने वाली है।

इस महीने की शुरुआत में कंपनी ने एक छोटा टीज़र क्लिप अपलोड किया था जिसमें बर्फ, रेत के टीलों और समुद्र तटों पर बने टायर के निशान दिखाई दे रहे थे।

चूंकि जिप्सी के बंद होने के बाद मारुति के पास लाइनअप में कोई समर्पित ऑफ-रोडर नहीं है, ऐसे में इसे एक संकेत के तौर पर देखा गया था कि यह भारत में आने वाली नई जिम्नी एसयूवी का टीज़र हो सकता है। लेकिन अब कंपनी ने स्थिति क्लियर कर दी है कि टीज़र में दिखी कार एस-क्रॉस ही है।

चूंकि जिप्सी के बंद होने के बाद मारुति के पास लाइनअप में कोई समर्पित ऑफ-रोडर नहीं है, यह एक संकेत था कि यह भारत में आने वाली नई जिम्नी एसयूवी के लिए एक टीज़र हो सकता है। लेकिन अब कंपनी ने स्थिति क्लियर कर दी है।

मारुति सुजुकी हाल के दिनों में नए लॉन्च पर कम रही है, वास्तव में 2019 के अंत में नए एस-प्रेसो के वापस लॉन्च होने के बाद, मारुति की ओर से कोई भी नई कार लॉन्च नहीं की है। कंपनी अब न्यू-जेन न्यू-जेन सेलेरियो को पेश करने की तैयारी कर रही है, जिसके अगले कुछ महीनों में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। इसके बाद कार के बाद कुछ मिडसाइकिल अपडेट और लॉन्च भी होंगे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by NEXA (@nexaexperience)


जिम्नी का कोई संकेत नहीं:

कंपनी ने पहले जिम्नी एसयूवी के उत्पादन की घोषणा की है जिसे मारुति सुजुकी के मानेसर संयंत्र से विदेशी बाजार में निर्यात किया जाता है। दूसरी ओर, भारतीय बाजार में कार को वास्तव में कब पेश किया जाएगा, इस पर कोई आधिकारिक जानकारी मौजूद नहीं है। जिम्नी का एक लंबा, 5-डोर संस्करण 2022 में भारत में आने की उम्मीद है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .