Maruti ला रही है कम बजट में Swift पर आधारित SUV, हो सकती है इन खूबियों से लैस

Maruti Suzuki Swift 2022

नई दिल्ली: ये खबर किसी से नहीं छिपी है कि मारुति-सुज़ुकी (Maruti Suzuki) अपनी लोकप्रिय हैचबैक स्विफ्ट (Swift) का बिल्कुल नया अवतार तैयार करने में जुटी है। इस कार से 2022 में पर्दा हट सकता है।

जानकारी के मुताबिक 2023 तक मारुति-सुज़ुकी नेक्स्ट जनरेशन की स्विफ्ट स्पोर्ट पेश कर सकती है। वहीं कुछ अन्य मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि मारुति स्विफ्ट पर आधारित एक माइक्रो एसूयवी तैयार कर सकती है। बता दें कि हाल ही में टाटा मोटर्स ने इस सेगमेंट में पंच (Punch) जैसी कार को लॉन्च कर उन ग्राहकों को लुभाने की कोशिश की है जो हैचबैक के दाम में एक बड़ी कार चाहते हैं। वहीं, ह्युंडई भी इस सेगमेंट में एक नई कार लॉन्च करने का मन बना रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई स्विफ्ट पर आधारित SUV को 2024 तक बाज़ार में लॉन्च कर दिया जाएगा। आगामी 5-सीटर माइक्रो एसयूवी परफॉर्मेंस बेस्ड कार होगी। बताया जा रहा है कि जापान के बाज़ार में Swift Sport बेस्ड SUV को अपर लाइट क्लास SUV के तौर पर पेश किया जाएगा।

माना जा रहा है कि स्विफ्ट बेस्ड एसयूवी में कंपनी 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 1.4-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन दे सकती है। यदि इस कार के मौजूदा मॉडल की बात करें तो यहां आपको 1.4L टर्बो इंजन मिलता है, जो 129bhp की पॉवर और 235Nm की पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।

यदि इस अपकमिंग एसूयवी के केबिन की बात करें तो संभावना जताई जा रही है कि सेगमेंट के लिहाज़ से इस कार में पैसेंजर्स के बैठने के लिए स्पेशियस और आधुनिक केबिन पेश किया जा सकता है। वहीं, इसमें हाई ग्राउंड क्लीयरेंस और एसयूवी जैसे डिज़ाइन एलिमेंट्स दिए जा सकते हैं।

उदाहरण के तौर पर, बॉडी क्लैडिंग, स्किड प्लेट्स, रूफ रेल्स, और लॉन्ग-स्टांस मिलने की संभावना है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .