जल्द बदलने वाली है Maruti की Baleno, जानें कितनी अपडेट होगी कार

Maruti Suzuki Baleno

नई दिल्ली: भारत की प्रमुख कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) अपनी लोकप्रिय हैचबैक बलेनो (Baleno) में बड़े बदलाव करने जा रही है। कंपनी ने इस कार को भारत में 6 वर्ष पहले लॉन्च किया था, तब से ही ये कार बाज़ार में शानदार प्रदर्शन करने में कामयाब रही है।

अब इस कार की लोकप्रियता को भुनाने और ग्राहकों को इससे बांधे रखने के लिए इस कार में बदलाव का फैसला लिया है। हालांकि अभी तक ये कार सेगमेंट की सिरमौर साबित हुई है। लेकिन रोज बदलती तकनीक और बाज़ार में नए प्रतिस्पर्धियों के आने से बलेनो की डगर कुछ मुश्किल ज़रूर हुई है। ऐसे में मारुति बलेनो (Maruti Baleno) को जल्द ही अपना पहला और बड़ा अपडेट मिलने वाला है।

हाल ही में Youtube पर अपलोड हुए एक वीडियो में बलेनो का नया वर्जन देखा जा सकता है। इस प्रीमियम हैचबैक के नए वर्जन में एक बड़ी ग्रिल और स्लिक हेडलैम्प के साथ  फ्रंट को पूरी तरह से बदल दिया गया है। जिनमें एलईडी प्रोजेक्टर और शार्प दिखने वाले डे-टाइम रनिंग एलईडी दी गई हैं।

सामने आए वीडियो में नई मारुति सुजुकी बलेनो के कैबिन को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालाकि, जैसा कि पिछले स्पाई शॉट्स में देखा गया है, नए वर्जन के डैशबोर्ड को एक नए लेआउट से बदल दिया जाएगा। जिसमें इंस्ट्रूमेंट कंसोल के लिए एक TFT डिस्प्ले, एक नया फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और नया लोअर सेंटर कंसोल दिया जाएगा।

इंजन विकल्प की बात करें तो नई बलेनो में स्विफ्ट से नया 1.2-लीटर चार-सिलेंडर नेचुरली रूप से एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन मिलने की उम्मीद है, जो 90 पीएस को पॉवर और 113 एनएम के समान टॉर्क आउटपुट को जेनरेट करने में सक्षम होगा। इस इंजन के साथ कंपनी 5-स्पीड मैनुअल और सीवीटी यूनिट को शामिल कर सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .