Mahindra की गाड़ियों में आई खराबी, कंपनी ने वापिस बुलाईं इतनी कारें

Mahindra and Mahindra

नई दिल्ली: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) की सैंकड़ों गाड़ियों में खराबी पाई गई है। इन गाड़ियों को  21 जून से 2 जुलाई 2021 के बीच में बनाया गया था। इनमें से सभी गाड़ियां डीजल वेरिएंट हैं।

सोमवार को एक बयान जारी कर Mahindra ने कहा है कि वह इन कारों के खराब डीजल इंजनों की जांच करेगी और उन्हें बदलेगी। महिंद्रा इन इंजनों का सक्रिय निरीक्षण और प्रतिस्थापन करेगा, जो दूषित ईंधन के कारण समय से पहले खराब होने का संदेह है।

महिंद्रा के मुताबिक वह इन इंजनों की गहनता से जांच करेगी और उन इंजनों को बदलेगी जो खराब ईंधन की वजह से समय से पहले खराब हो सकते हैं।

हालांकि महिंद्रा एंड महिंद्रा ने यहां ये स्पष्ट नहीं किया है वह किन मॉडल्स को इस रीकॉल के तहत वापिस बुलाने जा रही है।

हालांकि महिंद्रा ने ये साफ कर दिया है कि वह खराब डीजल इंजनों का निरीक्षण और आवश्यक बदलावों को ग्राहकों से कोई चार्ज वसूले बिना ही उपलब्ध कराएगी।

बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा देश की पांचवीं सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माता कंपनी है। यह वर्तमान में नासिक कारखाने में थार एसयूवी, स्कॉर्पियो, मराज़ो और एक्सयूवी300 जैसी SUV कारों का निर्माण करती है।

पिछले हफ्ते, महिंद्रा ने भारतीय ग्राहकों के लिए अपनी नवीनतम पेशकश – बोलेरो नियो – लॉन्च की, जो कंपनी की ही एसयूवी TUV 300 का ही अपडेटेड वर्जन है।

 


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .