Mahindra XUV 900: तैयार हो रही है कूप स्टाइल की देसी SUV, याद आएगी मर्सिडीज़

XUV 900

नई दिल्ली: देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी Mahindra and Mahindra अपनी अपकमिंग एसयूवी XUV700 पर आधारित कूप-स्टाइल की SUV तैयार करने में जुटी है।

क़यास लगाए जा रहे हैं कि इस कार का नाम एक्सयूवी 900 (XUV 900रखा जा सकता है। इस कार का कोडनेम W620 है। इस कार का प्रोटोटाइप पहले कई बार देखा जा चुका है। हालांकि इस प्रोटोटाइप को प्रोडक्शन मॉडल में बदलने से पहले कई चरण के परीक्षण से गुजरना होगा।

जानकारी के अनुसार प्रोटोटाइप का डिजाइन एक्सयूवी500 एयरो कॉन्सेप्ट पर आधारित बताया गया है जिसे 2016 ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। अनुमान हैं कि इस कार की डिज़ाइन, खासतौर पर फ्रंट, हाल ही में पेश की गई एक्सयूवी700 से काफी हद तक प्रेरित हो सकता है, वहीं इसका रियर एंड मर्सिडीज बेंज जीएलई कूप से इन्सपायर्ड हो सकता है।

जानकारों का कहना है कि महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले पांच वर्षों में भारत में नौ नई एसयूवी लॉन्च करने की योजना पर काम कर रही है। XUV900 इनमें से प्रमुख हो सकती है। इस कार के डेवलेपमेंट को इसी साल मई में हरी झंडी मिली थी। लेकिन माना जा रहा है कि ये कार 2024 तक ही भारत में लॉन्च हो सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .