Mahindra XUV 700: कंपनी ने जारी किया एक और टीजर वीडियो, नजर आईं ये खूबियां

XUV 700 Teaser Video

नई दिल्ली: महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) अग्रेसिवली अपनी अपकमिंग एसयूवी XUV 700 को लॉन्चिंग से पहले टीज कर रही है। माना जा रहा है कि कंपनी अपनी इस बहुप्रतिक्षित कार को इस साल फेस्टिव सीज़न शुरू होने से पहले लॉन्च कर सकती है।

हालिया टीज़र वीडियो में, महिंद्रा ने XUV 700 की नई हेडलाइट और टेललाइट डिज़ाइन और तकनीक का खुलासा किया है।

टीज़र वीडियो में एलईडी हेडलैंप क्लस्टर दिखाया गया है, जिसमें क्लियर-व्यू तकनीक होगी। XUV700 के फ्रंट में LED हेडलैम्प्स के चारों ओर C-आकार का DRL होगा। यह एसयूवी के हैवी लुक से मेल खाता है। साथ ही यह सात-स्लैट क्रोम फ्रंट ग्रिल को भी फ्लैंक करता है। XUV700 में एलईडी फॉगलैंप्स भी होंगे। हेडलाइट्स का डिज़ाइन वैसा है ही जैसा कि XUV700 की पहले लीक हुई तस्वीरों में नजर आया था।

Mahindra and Mahindra ने हाल ही में अपनी बिल्कुल नई कार टेक्नोलॉजी Adrenox से पर्दा हटाया था। कंपनी इस यूज़र इंटरफेस (UI) तकनीक को सबसे पहले अपनी अपकमिंग एसयूवी XUV 700 में इस्तेमाल करने वाली है।

महिंद्रा का दावा है कि एड्रिनॉक्स (Adrenox) की बदौलत एक्सयूवी 700 (XUV 700) में ‘इंटेलीजेंटट कॉकपिट टेक्नोलॉजी’ देखने को मिलेगी, जिसके चलते ये कार ऐसे कई फीचर्स से लैस होगी जो सेगमेंट में पहली बार देखने को मिलेंगे।

महिंद्रा ने हाल ही में एड्रिनॉक्स (Adrenox) का टीज़र वीडियो जारी किया था। वॉइस कमांड पर आधारित एड्रेनॉक्स को अलेक्सा से जोड़ा गया है, ताकि यूज़र हैंड्स-फ्री एंटरटेनमेंट, इन्फॉर्मेशन और ऑफलाइन व्हीकल कंट्रोल जैसे फीचर्स का इस्तेमाल कर सके। अलेक्सा के साथ-साथ एड्रेनॉक्स को सोनी सराउंड साउंड सिस्टम से जोड़ा गया है और ये 3-डी साउंड टेक्नोलॉजी देती है।

एड्रेनॉक्स यूआई की मदद से कार की सनरूफ को भी कंट्रोल किया जा सकता है, जो कि सेगमेंट की सबसे बड़ी सनरूफ बताई जा रही है (जैसा कि महिंद्रा का दावा है)।

महिंद्रा एंड महिंद्रा के ऑटोमेटिव डिविज़न के ग्लोबल प्रोडक्ट डेवलपमेंट चीफ वेलुसामी आर ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि- XUV 700 जबरदस्त टेक्नोलॉजी से लैस है और हमारे ग्राहकों को एक शानदार ड्राइविंग अनुभव देने वाली है। इस तकनीक की बदौलत एक्सयूवी 700 सेगमेंट की सबसे बेहतरीन कार साबित होने वाली है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि एक्सयूवी 700 को महिंद्रा एंड महिंद्रा इसी साल फेस्टिवल सीजन से पहले लॉन्च कर सकती है। इस कार की कीमत 14 लाख रुपए (एक्सशोरूम) हो सकती है। बाजार में ये कार हुंडई अल्काज़ार और टाटा सफारी से टक्कर लेगी।

इस कार में ये संभावित खूबियां मिल सकती हैं-

स्मार्ट डोर-हैंडल

महिंद्रा ने XUV700 के स्मार्ट हैंडल फीचर का टीजर वीडियो जारी किया है। कंपनी का दावा है कि ये भारत में फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर है। इस कार में ट्रेडिशनल हैंडलबार को हटाकर एक स्लीक ऑटोमैटिक हैंडलबार दिया गया है, जिस पर सेंसर लगा होता है। जब भी इसे छुआ जाता है या चाबी से कार को अनलॉक किया जाता है, तो दरवाज़े का हैंडल अपने आप बाहर आ जाता है। इसी तरह, कार के लॉक होने पर बार वापस अपनी पिछली स्थिति में चला जाता है।

स्काईरूफ

पैनोरमिक सनरूफ एक ऐसी चीज है जो आजकल ज्यादातर पैसेंजर गाड़ियों को मिलती है। न केवल प्रीमियम मॉडल, बल्कि कई कॉम्पैक्ट कारों में भी यह सुविधा मिलती है। Mahindra XUV700 भी एक सनरूफ के साथ आएगी जिसे स्काईरूफ नाम दिया गया है।

टीज़र वीडियो में, महिंद्रा का दावा है कि इस अपकमिंग SUV को सेगमेंट में सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ मिलेगी।

ऑटो बूस्टर हेडलैम्प्स

Mahindra XUV700 में एक और स्मार्ट फीचर ऑटो बूस्टर हेडलैंप है। कंपनी ने एक वीडियो को टीज किया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे प्रीमियम एसयूवी के एलईडी हेडलैम्प्स आगे के अंधेरे को भांपते हुए बीम को अपने आप एडजस्ट कर लेंगे।

दावा किया जाता है कि ऑटो बूस्टर हेडलैंप तकनीक किसी भी दुर्घटना की संभावना को कम करने के लिए सड़क पर जबरदस्त रोशनी प्रदान करती है।

डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले

प्रीमियम कारों में सिंगल डिस्प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम बहुत आम है। हालांकि, कुछ प्रीमियम कारें डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती हैं। उदाहरण के लिए, एमबीयूएक्स सिस्टम वाली मर्सिडीज-बेंज कारें। Mahindra XUV700 भी इसी तरह के डुअल-स्क्रीन हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले के साथ आएगी। यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में भी काम करेगा।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .