बुकिंग खुलने के दूसरे दिन भी Mahindra XUV 700 का कमाल, दो घंटों में मिली इतनी हजार बुकिंग

XUV 700

नई दिल्ली: महिंद्रा एंड महिंद्रा की बहुप्रतिक्षित एसयूवी एक्सयूवी 700 (XUV 700) को बाज़ार से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। यही कारण है कि बुकिंग खुलने के दूसरे दिन लगातार इस अपकमिंग कार को ग्राहकों की तरफ़ से शानदार प्रतिक्रिया मिली है।

ग़ौरतलब है कि कंपनी ने गुरुवार को इस कार की बुकिंग शुरू की थी। पहले दिन इस कार को एक घंटे से भी कम समय में 25 हजार से ज्यादा बुकिंग हासिल हो गई थीं। जबकि शुक्रवार को यानी कि आज इस कार को महज दो घंटे में 25 हजार बुकिंग मिल गई। वहीं, शुरुआती तीन घंटों में 50 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल गईं।

ख़बरों के मुताबिक मैनुअल ट्रांसमिशन, पेट्रोल इंजन और 5-सीटर सेटअप के साथ XUV700 MX सीरीज़ की कीमत 12.99 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि समान मैनुअल ट्रांसमिशन, पेट्रोल इंजन और 5-सीटर सेटअप वाली AX सीरीज़ 12.99 लाख रुपये से शुरू होती है।

हालांकि महिंद्रा का कहना है कि ये एक्स शोरूम कीमतें सिर्फ़ उन 25,000 ग्राहकों के लिए ही हैं, जो XUV 700 को सबसे पहले बुक करेंगे। बाद के ग्राहकों के लिए कंपनी अपनी इस पेशकश के लिए जल्द ही नए दामों का खुलासा करेगी।

बता दें कि महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra) ने बीती 14 अगस्त को अपनी लोकप्रिय एसयूवी XUV 500 की जगह XUV 700 को बाज़ार में पेश किया था।

इस कार में ये खूबियां हैं-

स्मार्ट डोर-हैंडल

महिंद्रा ने XUV700 के स्मार्ट हैंडल फीचर का टीजर वीडियो जारी किया है। कंपनी का दावा है कि ये भारत में फर्स्ट इन सेगमेंट फीचर है। इस कार में ट्रेडिशनल हैंडलबार को हटाकर एक स्लीक ऑटोमैटिक हैंडलबार दिया गया है, जिस पर सेंसर लगा होता है। जब भी इसे छुआ जाता है या चाबी से कार को अनलॉक किया जाता है, तो दरवाज़े का हैंडल अपने आप बाहर आ जाता है। इसी तरह, कार के लॉक होने पर बार वापस अपनी पिछली स्थिति में चला जाता है।

स्काईरूफ

पैनोरमिक सनरूफ एक ऐसी चीज है जो आजकल ज्यादातर पैसेंजर गाड़ियों को मिलती है। न केवल प्रीमियम मॉडल, बल्कि कई कॉम्पैक्ट कारों में भी यह सुविधा मिलती है। Mahindra XUV700 भी एक सनरूफ के साथ आएगी जिसे स्काईरूफ नाम दिया गया है।

टीज़र वीडियो में, महिंद्रा का दावा है कि इस अपकमिंग SUV को सेगमेंट में सबसे बड़ा पैनोरमिक सनरूफ मिलेगी।

ऑटो बूस्टर हेडलैम्प्स

Mahindra XUV700 में एक और स्मार्ट फीचर ऑटो बूस्टर हेडलैंप है। कंपनी ने एक वीडियो को टीज किया है जिसमें दिखाया गया है कि कैसे प्रीमियम एसयूवी के एलईडी हेडलैम्प्स आगे के अंधेरे को भांपते हुए बीम को अपने आप एडजस्ट कर लेंगे।

दावा किया जाता है कि ऑटो बूस्टर हेडलैंप तकनीक किसी भी दुर्घटना की संभावना को कम करने के लिए सड़क पर जबरदस्त रोशनी प्रदान करती है।

डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले

प्रीमियम कारों में सिंगल डिस्प्ले टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम बहुत आम है। हालांकि, कुछ प्रीमियम कारें डुअल-स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती हैं। उदाहरण के लिए, एमबीयूएक्स सिस्टम वाली मर्सिडीज-बेंज कारें। Mahindra XUV700 भी इसी तरह के डुअल-स्क्रीन हाई-रिज़ॉल्यूशन डिस्प्ले के साथ आएगी। यह टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर के रूप में भी काम करेगा।

इन कीमतों और खूबियों के साथ XUV 700 भारतीय ऑटो मार्केट में Hyundai Creta, Kia Seltos, Tata Harrier, Tata Safari, MG Hector Plus और Hyundai Alcazar जैसी SUVs को चुनौती दे सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .