Royal Enfield को टक्कर देने के लिए Mahindra खड़ी कर रही है ये कंपनी, जानें

BSA Bikes

नई दिल्ली: पिछले साल नवंबर में यह बताया गया था कि घरेलू वाहन निर्माता महिंद्रा एंड महिंद्रा ब्रिटेन की प्रतिष्ठित मोटरसाइकिल कंपनी बीएसए (BSA) को फ़िर से खड़ा करने में जुटी है। बता दें कि हाल ही में बीएसए ने सोशल मीडिया पर एक टीज़र वीडियो अपलोड किया है, जो बताता है कि कंपनी जल्द ही वापसी करने के लिए तैयार है।

26-सेकंड की क्लिप में कंपनी द्वारा हथियारों के निर्माण के अपने दिनों के विभिन्न लोगो को दिखाया गया है। आप कैप्शन देखें: “रिटर्न ऑफ ए लीजेंड। #BSAisBack। हम विकसित हो गए हैं, लेकिन हमारा डीएनए अपरिवर्तित रहता है।” यह कंपनी के इतिहास के लिए सही, इसकी आगामी बाइक (बाइकों) के रेट्रो-थीम वाले होने की संभावना का संकेत देता है।

 

जैसा कि पिछले साल रिपोर्ट किया गया था, कंपनी को यूके सरकार से कोवेंट्री, यूके के पास एक आर एंड डी केंद्र स्थापित करने के लिए आंशिक धन प्राप्त हुआ, जहां महिंद्रा के आधिपत्य वाली कंपनी क्लासिक लीजेंड्स (Classic Legends) इस साल से पेट्रोल-संचालित और इलेक्ट्रिक बीएसए बाइक दोनों का निर्माण करेगी। संभवत: रेट्रो डिजाइन वाली एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल से इस साल के अंत तक या अगले साल की शुरुआत में पर्दा हटा दिया जाएगा। इसके बाद पेट्रोल से चलने वाली मोटरसाइकिलों को भी 2023 तक लॉन्च कर दिया जाएगा।

बीएसए मोटरसाइकिल अमेरिका और यूरोप जैसे विकसित बाजारों में आला वर्ग के लिए प्रीमियम पेशकश होगी। हालांकि अभी तक बीएसए के भारत में एंट्री को लेकर कोई भी जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन यूके में स्थित होने की वजह से ये तय माना जा रहा है कि बीएसए की बाइक्स खासी प्रीमियम हो सकती हैं। एक बार लॉन्च होने के बाद बीएसए बाइक्स दुनियाभर में रॉयल एनफील्ड जैसी रेट्रो लुक्स वाली बाइकें बनाने वाली कंपनियों को टक्कर दे सकती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .