Mahindra ने लॉन्च कर दी Thar से छोटी ऑफरोडर, नदी-पहाड़ सब नाप देगी

Mahindra Roxor

नई दिल्ली: Mahindra ने Roxor को नॉर्थ अमेरिकन मार्केट में फिर से पेश किया है। यह ऑफ-रोड के लिए एंटरटेनिंग वाहनों के अंतर्गत आता है। वाहन का निर्माण ऑबर्न हिल्स, मिशिगन में Mahindra Automotive North America (MANA) द्वारा किया जाता है जो कि अमेरिका में वाहन निर्माता की सहायक कंपनी है।

Jeep की मूल कंपनी, अब Stellantis, FCA द्वारा दायर कई मुकदमों का सामना करने के बाद Mahindra की इस ऑफ-रोडर को बाज़ार से हटा लिया गया था।

एफसीए (FCA) का आरोप था कि महिंद्रा की इस ऑफरोडर की डिज़ाइन काफी हद तक उसकी कारों से मिलती-जुलती थी। इसके बाद, महिंद्रा ने बाहरी डिजाइन को बदल दिया और 2019 में इसे अमेरिकी नियामकों से हरी झंडी मिल गई क्योंकि नया डिजाइन विवादास्पद था।

नए डिजाइन में महिंद्रा ने जीप जैसे एलीमेंट्स को खत्म कर दिया है। अपडेटेड डिज़ाइन में एक चौड़ा फ्रंट है जिसमें हेडलैम्प्स के बीच अधिक जगह है। इसमें एक ट्विन-हॉरिजॉन्टल स्लेट ग्रिल भी है जिसमें हनीकॉम्ब इंसर्ट काले रंग से पेंट किए गए हैं। फेंडर को एकीकृत किया गया है क्योंकि पहियों को व्यापक बोनट के साथ संरक्षित किया गया है। ग्रिल्स जो फ्रंट बंपर को नीचे की ओर झुकाती हैं, उपयोगकर्ता को सस्पेंशन और टायरों का एक दृश्य दे सकती हैं।

हुड के तहत, Roxor में 2.5-लीटर डीजल इंजन है जो 64 hp की शक्ति और 195 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है। वाहन 88kmph की शीर्ष गति को सपोर्ट करता है। बंद की गई पहली पीढ़ी के महिंद्रा थार के आधार पर, यह वाहन दो गियरबॉक्स विकल्पों और पांच-स्पीड मैनुअल और छह-स्पीड स्वचालित गियर के साथ आता है। यह 1,583 किलोग्राम तक वजन उठाने में भी सक्षम है। Roxor केवल लाल और काले रंग में उपलब्ध होगी।

नई रॉक्सर एसयूवी के भारतीय बाजार में लॉन्च होने की संभावना नहीं है क्योंकि यह यूएस-स्पेक मॉडल है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .