Land Rover ने भारत में लॉन्च कर दी ये शानदार SUV, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Land Rover Evoque

नई दिल्ली: Tata मोटर्स के आधिपत्य वाली ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी Jaguar Land Rover तेजी से भारत में अपने पोर्टफोलियो को बढ़ाने में जुटी है। इसी क्रम में लैंडरोवर ने बीते महीनों में आक्रामक ढंग से कई कारें लॉन्च की हैं। अब बिल्कुल नई अपडेटेड SUV इवोक (Evoque) इस फेहरिस्त में शामिल होने वाली बिल्कुल नई कार है।

कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर नई इवोक की ऑनलाइन बुकिंग शुरू हो चुकी है और लैंडरोवर का कहना है कि उसने भारत में इस नई कार की डिलेवरी शुरू कर दी है।

लग्जरी एसयूवी इवोक नेक्स्ट-जेनरेशन फोर-सिलेंडर इंजेनियम डीजल इंजन के साथ आती है। साथ में, इसमें 2.0 I Ingenium पेट्रोल इंजन भी मिलता है, जिसके बारे में दावा किया जाता है कि यह चलते समय विश्वस्तरीय प्रदर्शन करता है।

नई इवोक को एक्सटीरियर को भी पूरी तरह से अपडेट किया गया है, जो अत्याधुनिक तकनीक के साथ इसके अपडेटेड इंटीरियर से मेल खाता है। जगुआर लैंड रोवर इंडिया के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रोहित सूरी ने इस मौके पर कहा “रेंज रोवर इवोक ने हमेशा अपने अद्वितीय, आधुनिक और स्मार्ट डिजाइन के साथ ग्राहकों को आकर्षित किया है। नई इवोक को और अधिक स्टाइलिश बनाया गया है और नई इंजेनियम पावरट्रेन इसे और अधिक शक्तिशाली और कुशल बनाती है।

नई इवोक के साथ पहली बार डीप गार्नेट और एबोनी कलर ऑप्शन दिए गए हैं। अपडेटेड एसयूवी में पहली बार जोड़े जाने वाले अन्य बदलावों में ‘पिवि प्रो’ शामिल है, जो लैंड रोवर का अब तक का सबसे उन्नत इंफोटेनमेंट सिस्टम है और पहले इसके टॉप-ऑफ-द-लाइन मॉडल पर ही पाया जाता था। SUV को अब 3D सराउंड कैमरा केबिन, PM2.5 फिल्टर के साथ एयर आयनीकरण और फोन सिग्नल बूस्टर के साथ वायरलेस डिवाइस चार्जिंग जैसी सुविधाओं का भी लाभ मिलता है।

नई रेंज रोवर इवोक वोल्वो एक्ससी60 और मर्सिडीज जीएलसी को सीधी चुनौती देगी।  जगुआर लैंड रोवर ने अपडेटेड इवोक के लिए ₹64.12 लाख रुपए (एक्स-शोरूम) कीमत तय की है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .