KTM ने अपडेटेड RC 390 से हटाया पर्दा, बाज़ार में इन स्पोर्ट्स बाइक्स को देगी कड़ी टक्कर

KTM RC 390

नई दिल्ली: ऑस्ट्रियाई बाइक निर्माता KTM ने बहुप्रतीक्षित न्यू जनरेशन RC 390 सुपरस्पोर्ट बाइक से पर्दा हटा दिया है। नई पीढ़ी केटीएम आरसी 390 विज़ुअली और मैकेनिकली, दोनों मोर्चों पर कई खास अपडेट्स से लैस की गई है।

भारतीय बाज़ार में इस बाइक का बजाज डोमिनार 400 (Bajaj Dominar 400) और नए पेश किए गए 2021 टीवीएस अपाचे आरआर 310 (TVS Apache RR 310 2021) आदि शानदार बाइकों से मुकाबला होगा।

KTM RC 390 ऑस्ट्रियाई ब्रांड के सुपरस्पोर्ट पोर्टफोलियो के भारतीय लाइनअप में प्रमुख मॉडल है। इसे आरसी 125 और आरसी 200 के साथ बेचा जाता है। नई पीढ़ी केटीएम आरसी 390 बाज़ार में मौजूदा मॉडल की तुलना में अधिक आकर्षक है।

पिछले डुअल-बीम हेडलैम्प्स को बड़े RC8 से प्रेरित सिंगल-बीम एलईडी हेडलैंप से बदल दिया गया है। फेयरिंग इंटीग्रेटेड एलईडी टर्न इंडिकेटर्स बाइक को और भी आकर्षक बनाते हैं। जैसा कि बाइक निर्माता ने नई आरसी 390 का अनावरण किया है, यह स्पोर्टीनेस को बढ़ाते हुए शार्प और अधिक स्कल्प्टेड लुकिंग फेयरिंग के साथ आता है।

बाइक निर्माता का दावा है कि KTM RC 390 में एडजस्टेबल क्लच और ब्रेक लीवर के साथ एल्युमीनियम से बने लाइट, एडजस्टेबल हैंडलबार की पेशकश की जाएगी।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को मौजूदा वाले की जगह नया TFT डिस्प्ले मिलता है। इसमें लंबा हैंडलबार, अपडेटेड सीट भी है। इस नई पीढ़ी की आरसी 390 के राइडिंग एर्गोनॉमिक्स में सुधार किया गया है। बेहतर राइडिंग अनुभव के लिए सस्पेंशन सेट अप को भी अपडेट किए जाने की उम्मीद है।

बाइक को एक नए चेसिस पर बनाया गया है जो अधिक कठोरता और कम वजन के साथ आता है। केटीएम का दावा है कि नई पीढ़ी के आरसी मॉडल लगभग 1.5 किलोग्राम कम वजन के साथ आते हैं। यह हैंडलिंग, प्रदर्शन और ईंधन दक्षता में सुधार करने में मदद करता है।

नई पीढ़ी केटीएम आरसी 390 (KTM RC 390) के इंजन और विनिर्देश पुराने मॉडल के समान ही रहने की संभावना है। कीमत की बात करें तो नई जनरेशन केटीएम आरसी 390 की कीमत मौजूदा मॉडल की तुलना में ज्यादा होने की उम्मीद है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .