जल्द लॉन्च होने वाली है KTM RC 390, Apache RR310 से होगा सीधा मुकाबला

rc 390

नई दिल्ली: बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने केटीएम इंडिया (KTM India) के सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से पुष्टि की है कि नई पीढ़ी की आरसी 390 (RC 390) को बहुत जल्द भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाएगा। केटीएम इंडिया ने हाल ही में भारत में नई आरसी 200 लॉन्च की है, और नई आरसी 390 कंपनी की बाइक्स की नई रेंज में शामिल होगी।

RC 390 को पहले ही अंतरराष्ट्रीय बाजारों में लॉन्च किया जा चुका है। न्यू-जेनरेशन RC 390 पूरी तरह से नई दिखेगी। यह 2022 के लिए कई नए अपडेट की मेजबानी करेगी। शुरुआत के लिए, यह पिछले-जनरेशन मॉडल से पूरी तरह से अलग दिखाई देगी। फ्रंट हेडलैंप और बॉडी फेयरिंग के लिए बिल्कुल-नई आरसी 200 के समान एक फ्रेश आउटर डिज़ाइन देखने को मिलेगी।

RC 390 के पिछले डुअल-बीम हेडलैम्प्स को RC8 से प्रेरित सिंगल-बीम LED हेडलैंप से बदल दिया गया है। फेयरिंग इंटीग्रेटेड एलईडी टर्न इंडिकेटर्स बाइक को और आकर्षक बनाते हैं।

जैसा कि पहले से ही पता है, कंपनी ने मोटरसाइकिल के राइडिंग एर्गोनॉमिक्स को भी बदल दिया है जो अब राइडर की पसंद के अनुसार एडजस्टेबल हैं। बाइक अब एडजस्टेबल क्लच और ब्रेक लीवर के साथ एल्यूमीनियम से बने एडजस्टेबल हैंडलबार के साथ आती है।

नई मोटरसाइकिल के दिल में वही 373.2cc, सिंगल-सिलेंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन दिया गया है, जो इसके पुराने मॉडल में देखने को मिलता था। इंजन को 43 hp की अधिकतम पॉवर जनरेट करने के लिए रेट किया गया है जो 37 एनएम पीक टॉर्क (पहले से 1 एनएम टॉर्क अधिक) पैदा करता है। इंजन छह-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है।

नई पीढ़ी की RC 390 की लॉन्चिंग अगले कुछ हफ्तों में भारत में होने की संभावना है। बाइक की कीमत लगभग ₹ 2.70 लाख (एक्स-शोरूम) हो सकती है। इसका सीधा मुकाबला TVS Apache RR310 से होगा।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .