सड़क पर नज़र आई KTM 890, जानें किन खूबियों से लैस होगी बाइक

KTM 890

नई दिल्ली: KTM 890 रेंज भारत में अभी बिक्री के लिए उपलब्ध नहीं हो सकती है, लेकिन 890 मॉडल ने पिछले साल KTM 790 रेंज की फॉलो अप बाइक के रूप में अपनी शुरुआत की है। पहले केटीएम 890 ड्यूक था, जो केटीएम 790 ड्यूक की जगह ले रहा था, और फिर दो 890 एडवेंचर मॉडल, एस और आर का अनावरण किया गया।

जैसा कि नवीनतम स्पाई शॉट्स से संकेत मिलता है, केटीएम 890 फैमिली को सड़क-ओरिएंटेड, लेकिन स्पोर्टी मिडिलवेट स्पोर्ट टूरिंग बाइक के साथ एक्सपेंड करने पर काम कर रही है, जो हाफ फेयरिंग के साथ पूर्ण है। अभी तक, आधिकारिक खुलासा होने में अभी शुरुआती दिन हैं, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि उत्पादन मॉडल जल्द ही प्रदर्शित किया जाएगा, शायद कुछ ही हफ्तों में।

ऐसा लगता है कि केटीएम ने 890 परिवार पर आधारित एक अधिक व्यावहारिक, रोजमर्रा की टूरिंग बाइक बनाने के लिए जिस मार्ग का अनुसरण किया है, वह है केटीएम 890 एडवेंचर को आधार के रूप में लेना, और फिर इसे पतला करना। स्पाई शॉट्स में बाइक में दिख रही चेसिस 890 एडवेंचर की लगती है, साथ ही हेडलाइट और सब-फ्रेम है। जबकि एडवेंचर में बड़े सैडल टैंक हैं, जो अधिक ईंधन ले जाने की क्षमता के लिए दोगुना हो जाते हैं, साथ ही साथ द्रव्यमान के केंद्र को कम रखते हैं, नए मॉडल में एक अधिक पारंपरिक एकल ईंधन टैंक लगाया गया है, जो इंजन के शीर्ष पर स्थित है।

बॉडीवर्क केटीएम 890 एडवेंचर से अलग है, और संभवत: इस नई बाइक को एडवेंचर मॉडल की तुलना में हल्का बना देगा। पहिए, टायर, ब्रेक और सस्पेंशन यूनिट 890 एडवेंचर के बजाय ड्यूक से उधार लिए गए प्रतीत होते हैं, इसलिए यह नई बाइक बेहतर ऑन-रोड डायनामिक्स पर केंद्रित होगी। एडवेंचर मॉडल के 21-इंच और 19-इंच की तुलना में सबसे प्रमुख परिवर्तन 17-इंच के पहियों पर स्विच करना है। निलंबन भी एडवेंचर मॉडल की तुलना में कम यात्रा का है, जिसके परिणामस्वरूप बाइक कम हो गई है। केटीएम के लिए केवल उत्पादन मॉडल का अनावरण करना बाकी है, जो इस नई बाइक को सड़क-उन्मुख टूरिंग बाइक के रूप में अच्छी तरह से स्थापित कर सकता है, लेकिन स्केलपेल की तेज गतिशीलता के साथ। अधिक विवरण जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .