बाज़ार में धूम मचा देगी Kia की ये स्पोर्ट्स कार! ये जानकारी आ गई सामने

Kia Sports Car

नई दिल्ली: कोरियाई कार निर्माता किआ (Kia) ने अमेरिकी बाजारों के लिए अपनी आगामी एसयूवी के लिए एक टीज़र जारी किया है। हालांकि किआ ने अभी तक नाम का खुलासा नहीं किया है, यह टीज़र दिखने में नई पीढ़ी की स्पोर्टेज एसयूवी (Sports SUV) माना जा रहा है।

किआ ने पुष्टि की है कि ‘बिल्कुल नई, एडवेंचरस डिजाइन की गई और अत्यधिक सक्षम एसयूवी’ 27 अक्टूबर को यूएस में डेब्यू करेगी। इसके अगले साल की शुरुआत से बिक्री पर जाने की उम्मीद है।

किआ (Kia) ने कहा है कि नई स्पोर्टेज एसयूवी (Sportage) ‘शक्तिशाली और कुशल इंजन’ की एक विस्तृत रेंज के साथ आएगी। कार निर्माता ने यह भी वादा किया है कि एसयूवी फ्रंट-व्हील और ऑल-व्हील ड्राइव दोनों विकल्पों में उपलब्ध होगी। इसके अलावा, 2022 स्पोर्टेज एसयूवी में ‘मल्टीपल स्टैंडर्ड एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम और हाई-टेक इंफोटेनमेंट विकल्प’ भी मिलने की संभावना है।

किआ स्पोर्टेज एसयूवी में ऐसे फीचर्स उत्साही लोगों के बीच पर्याप्त रुचि पैदा करेंगे। नई किआ स्पोर्टेज में ग्राउंड क्लीयरेंस, मल्टीपल ड्राइवर-सिलेक्टेबल टेरेन मोड और ऑल-टेरेन टायर्स के साथ ‘ऑफ-रोड क्षमता का नया स्तर’ होने की संभावना है।

पांचवीं पीढ़ी की स्पोर्टेज एसयूवी किआ के एन3 प्लेटफॉर्म पर आधारित होने जा रही है। यह वही मंच है जो टक्सन, सोनाटा, सांता फ़े जैसे कोरियाई भाई हुंडई मॉडल के साथ-साथ सोरेंटो और के 5 जैसे किआ मॉडल को भी रेखांकित करता है।

जहां तक ​​लुक्स का सवाल है, किआ स्पोर्टेज पारंपरिक टाइगर-नोज ग्रिल के साथ बोल्ड फ्रंट फेस पहनना जारी रखेगी। यह बुमेरांग के आकार की एलईडी इकाइयों से घिरा हुआ है। नई जनरेशन किआ स्पोर्टेज के केबिन में EV6 से कुछ प्रभाव पड़ने की संभावना है। इंफोटेनमेंट और ड्राइवर इंफॉर्मेशन सिस्टम को सिंगल 12.3-इंच कर्व्ड ग्लास डिस्प्ले यूनिट में जोड़ा जाएगा। इसके डैशबोर्ड पर हैप्टिक फीडबैक और फिजिकल कंट्रोल के साथ आने की भी उम्मीद है।

नई किआ स्पोर्टेज को पहली बार हाइब्रिड और प्लग-इन हाइब्रिड दोनों संस्करणों के साथ पेश किए जाने की संभावना है। Sportage SUV में वही 1.6-लीटर टर्बो फोर-सिलेंडर इंजन मिलने की संभावना है जो Hyundai Tucson और Santa Fe या Kia Sorento को पसंद करता है। इंजन लिथियम-आयन बैटरी पैक से जुड़ी एक इलेक्ट्रिक मोटर से बिजली खींचेगा और उम्मीद है कि इसे छह-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जाएगा। हाइब्रिड पावरट्रेन से लगभग 227 hp बिजली का उत्पादन करने की उम्मीद है, जबकि प्लग-इन हाइब्रिड मॉडल 261 hp का उत्पादन करने की संभावना है, अधिक शक्तिशाली 99-hp इलेक्ट्रिक मोटर और 13.8-kWh बैटरी के लिए धन्यवाद।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .