आ गया Kia Sonet का एनिवर्सरी एडिशन, वाइल्ड बुल से प्रेरित है कार

Kia Sonet Anniversary Edition

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई कंपनी किआ मोटर्स (Kia Motors) ने भारत में अपनी लोकप्रिय सबकॉम्पैक्ट एसयूवी सॉनेट (Sonet) का नया एडिशन लॉन्च किया है। ये एडिशन भारत में सॉनेट की लॉन्चिंग का एक साल पूरा होने पर पेश किया गया है। इसलिए इस एडिशन का नाम एनिवर्सरी एडिशन रखा गया है।

इस बारे में किआ का कहना है कि उसने इस एडिशन को यूरेशिया के वाइल्ड बुल से प्रेरित होकर तैयार किया है। ये बात इस कार के लुक्स में नज़र आती है। सॉनेट के स्पेशल एडिशन में फ्रंट और रियर स्किड प्लेट्स के साथ टेंजेरीन एक्सेंट मिलता है जो ऑरोच से प्रेरित है। इस एक्सेंट को ग्रिल और सेंटर व्हील कैप तक बढ़ाया गया है। जबकि मॉडल को नई साइड स्किड प्लेट्स, डोर गार्निश और एनिवर्सरी एडिशन बैज भी मिलता है।

हालांकि अभी तक किआ ने इस बात की पुष्टि नहीं की है कि वह इस मॉडल की कितनी यूनिट्स तैयार करेगी। किआ इंडिया के एमडी और सीईओ ताए-जिन पार्क ने कहा, “सॉनेट हमारी सफल कारों में से एक रही है जिसने भारत में किआ की सफलता में योगदान दिया है। एक साल से भी कम समय में हम सॉनेट की एक लाख से अधिक कारों की बिक्री करने में सफल रहे हैं। इस आंकड़े के साथ सॉनेट भारत की सबसे अधिक बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी के तौर पर पहचान बनाने में सफल रही है। इस किर्तीमाना का जश्न मनाने के लिए, हम सॉनेट के एनिवर्सरी एडिशन को लॉन्च करने के लिए उत्साहित हैं।”

किआ सॉनेट फर्स्ट एनिवर्सरी एडिशन चार मॉडल्स में उपलब्ध है। इनमें 6-स्पीड iMT और 7-स्पीड DCT के साथ 1.0-लीटर T-GDi पेट्रोल के अलावा 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल है। कार में तकनीकी तौर पर कोई बदलाव नहीं किया गया है। कार में फीचर्स भी पहले जैसे ही हैं। सॉनेट एनिवर्सरी एडिशन को चार रंगों – ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, स्टील सिल्वर और ग्रेविटी ग्रे में पेश किया जाएगा। इस कार की एक्सशोरूम कीमत 10.79 लाख रुपए से शुरू होती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .