Kia ला रही है एक नई Electric Car, सामने आ गया टीज़र

Kia Concept EV Car

नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई वाहन निर्माता कंपनी किआ (Kia) इलेक्ट्रिक वाहन (Electric Vehicles) की दुनिया में अपने पैर पसारने के लिए तैयार है। कंपनी 17 नवंबर को ग्लोबल डेब्यू के लिए अपनी कॉन्सेप्ट कार ईवी 9 (EV 9) को तैयार कर रही है। इससे पहले, किआ ने आधिकारिक तौर पर अपनी कॉन्सेप्ट कार ईवी 9 की एक टीज़र इमेज़ जारी की है जो इसकी आउटर प्रोफ़ाइल को दिखाती है।

एसयूवी बॉडी टाइप की कारें की मांग दुनिया भर के कई बाजारों में तेजी से बढ़ रही है। ऐसे में किआ इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में भी ग्राहकों को लुभाने के लिए इसी सेगमेंट में कार को तैयार कर रही है। टीज़र इमेजेस में कोरियाई कार को ‘अल्ट्रामॉडर्न एक्सटीरियर डिज़ाइन’ नज़र आती है, जिसमें ईवी एक फ्लैट रूफलाइन, बड़े व्हील आर्क, स्लिम एलईडी डीआरएल सेक्शन और एक प्रमुख फ्रंट ग्रिल से लैस दिखती है

चूंकि यह एक कॉन्सेप्ट कार है, टीज़र इमेज़ पर कोई दरवाज़े के हैंडल दिखाई नहीं दे रहे हैं, लेकिन आगे देखने के लिए एक बड़ा हेक्सागोनल सनरूफ है। ऐसा लगता है कि वाहन के साइड प्रोफाइल पर बहुत प्रमुख कैरेक्टरस्टिक लाइन्स हैं, जबकि यह लगभग निश्चित है कि चारों ओर एलईडी का भारी उपयोग होगा।

रेशिओ के कॉन्टेक्स्ट में, किआ कॉन्सेप्ट EV9 ब्रांड के किसी भी अन्य EV से बड़ा होगा, लेकिन इसके केबिन में न्यूनतम डिजाइन तत्व अपनाने की संभावना है।

वर्तमान में, EV6 दुनिया भर में किआ (Kia) की प्रमुख इलेक्ट्रिक पेशकश है और उन चुनिंदा बाजारों में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है जहां इसे लॉन्च किया गया है। उदाहरण के लिए, अमेरिका में, बुकिंग खिड़की खुलने के कुछ ही घंटों के भीतर ईवी बिक गई। इलेक्ट्रिक एसयूवी 400v और 800v चार्जिंग को सपोर्ट करती है। किआ का दावा है कि अगर फास्ट चार्जर से जोड़ा जाए तो EV6 पांच मिनट के भीतर 112 किलोमीटर की दूरी और लगभग 18 मिनट में 330 किलोमीटर से अधिक की दूरी जोड़ सकता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .