भारत में आ गई Jaguar 2021 XF, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Jaguar 2021 XF

नई दिल्ली: ब्रिटिश कार निर्माता कंपनी जगुआर (Jaguar) ने भारत के लिए 2021 XF लक्ज़री सेडान की कीमत की घोषणा की है। कार निर्माता ने 2021 XF का फेसलिफ्ट एडिशन को बिना ज्यादा शोर किए 71.60 लाख (एक्स-शोरूम) की शुरुआती कीमत पर लॉन्च की है, जो 76 लाख (एक्स-शोरूम) तक जाती है।

जगुआर 2021 XF लग्जरी सेडान के फेसलिफ्ट वर्जन को दो ट्रिम्स में पेश कर रहा है, दोनों को पेट्रोल और डीज़ल वर्जन में R-Dynamic S कहा जाता है।

जगुआर 2.0-लीटर पेट्रोल इंजन के साथ जारी रहेगा जो 247 bhp की पॉवर और 365 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। यह केवल 6.5 सेकंड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है और 250 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ आती है।

पेट्रोल इंजन के अलावा, जगुआर एक बीएस 6 अनुरूप डीजल संस्करण भी लाया है, जिसे पहले सख्त उत्सर्जन मानदंडों के कारण बंद कर दिया गया था। यह 201 bhp की पॉवर और 430 Nm का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। जगुआर एक्सएफ डीजल सिर्फ 7.6 सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकता है। यह 235 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड के साथ भी आता है।

डीजल वेरिएंट में माइल्ड-हाइब्रिड तकनीक भी मिलती है। पेट्रोल और डीजल दोनों वेरिएंट में ट्रांसमिशन का काम जगुआर के आठ-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स द्वारा किया जाता है।

जहां तक ​​2021 जगुआर एक्सएफ के लुक्स और फीचर्स का सवाल है, टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली ब्रिटिश लग्जरी कार निर्माता ने इस कार में कुछ छोटे-मोटे बदलाव किए हैं। सबसे ज्यादा बदलाव कार की ग्रिल पर नज़र आते हैं। ये आकार में थोड़ी बड़ी हो गई है और इसे स्पोर्टी दिखने के लिए क्रोम आउटलाइन भी मिलती है।

इसमें जे-आकार के एलईडी डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट यूनिट्स का एक नया सेट भी मिलता है। एलईडी टेल लाइट्स को भी नए ग्राफिक डिजाइन के साथ ट्वीक किया गया है ताकि यह स्लीक दिखे। बंपर में भी मामूली अपडेट किया गया है जिसमें अब बड़े एयर इंटेक हैं।

नई जगुआर एक्सएफ के इंटीरियर में भी 11.4-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ बदलाव आया है जो अब नवीनतम पिवी प्रो के साथ लोड किया गया है और एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ जुड़ा है। इसमें नया स्टीयरिंग व्हील, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, एयर प्यूरीफायर, एंबियंट लाइटिंग, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स आदि भी हैं।

जगुआर एक्सएफ 2021 बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, मर्सिडीज ई-क्लास, ऑडी ए6 और हाल ही में लॉन्च हुई वोल्वो एस90 जैसे प्रतिद्वंद्वियों से भिड़ेगी।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .