क्या TVS ला रही है इस शानदार स्कूटर का अपग्रेडेड वर्ज़न, सामने आया टीज़र

Jupiter 125

नई दिल्ली: कम्यूटर स्पोर्ट्स बाइक रेडर 125 (Raider 125) की लॉन्चिंग के बाद टीवीएस मोटर्स (TVS Motors) जल्द ही भारतीय बाज़ार में एक नए प्रोडक्ट के साथ दस्तक देने के लिए तैयार है। ख़बरों की मानें भारतीय ऑटो कंपनी इस 7 अक्टूबर को बिल्कुल नया जुपिटर 125 (Jupiter 125) लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि टीवीएस का जुपिटर 110 सीसी भारतीय स्कूटर सेगमेंट में सर्वाधिक पसंद किए जाने वाले उत्पादों में से एक है।

नए जुपिटर के साथ 125cc स्कूटर सेगमेंट में टीवीएस के दो उत्पाद हो जाएंगे। इनमें से एनटॉर्क (N Torq) को उसके बेहतर स्टाइल और स्पोर्टी प्रदर्शन के लिए पसंद किया जाता है, वहीं जुपिटर 125 ऐसे वाहन के तौर पर प्रस्तुत किया जाएगा जो किफायत के साथ रोजमर्रा के जीवन में काम आने के लिए उपयुक्त हो।

टीवीएस जुपिटर 125 को स्टाइलिंग और फीचर्स के लिहाज से एक अलग पहचान देने के लिए इसे स्टाइलिंग बिट्स के एक नए सेट, हेडलैंप, एलईडी डीआरएल, रियर व्यू मिरर, साइड पैनल, ग्रैब रेल और टेल लाइट जैसे फीचर्स से लैस किया जा सकता है।

यदि जुपिटर 110 के डिज़ाइन एलिमेंट की बात करें तो इनमें से कुछ आपको जुपिटर 110 की याद दिला सकते हैं। कयास लगाए जा रहे हैं कि टीवीएस नए ज्यूपिटर 125 को नए रंग विकल्पों के साथ पेश कर सकती है। बता दें कि जुपिटर का मौजूदा 110cc मॉडल इस समय एक दर्जन से अधिक रंग विकल्पों में उपलब्ध है। इनमें टाइटेनियम ग्रे, मैट ब्लू, ज्वालामुखी रेड, मिडनाइट ब्लैक, प्रिस्टिन व्हाइट, रॉयल वाइन और इंडी ब्लू शामिल हैं।

देखें, इस स्कूटर का टीज़र वीडियो-

सेगमेंट में पहले से मौजूद स्कूटरों से टक्कर देने के लिए टीवीएस नए जुपिटर 125 के लिए डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, यूएसबी चार्जर और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स उपलब्ध करा सकती है। मौजूदा जुपिटर 110 एक एनालॉग इंस्ट्रूमेंट कंसोल से लैस है।

संभव है कि TVS स्मार्ट Xonnect कनेक्टिविटी प्लेटफॉर्म को Jupiter 125 के साथ पेश किया जा सकता है। यह फीचर पहले से ही Ntorq के साथ पेश किया जा रहा है। ये प्लेटफॉर्म नेविगेशन असिस्ट, कॉलर आईडी, लास्ट पार्केड लोकेशन असिस्ट, राइड स्टैटिस्टिक्स और रिमोट बैकलिट इल्यूमिनेशन कंट्रोल जैसी स्मार्ट Xonnect के माध्यम से कई आधुनिक फीचर्स देता है। कुल मिलाकर इस प्लेटफॉर्म के जरिए करीब 60 कनेक्टिविटी फीचर उपलब्ध हैं। स्मार्ट Xonnect को सभी नए Jupiter 125 के टॉप-स्पेक वेरिएंट के साथ पेश किया जा सकता है।

TVS Jupiter 125 की परफॉर्मेंस के बात करें तो इस बात की पूरी संभावना है कि इस स्कूटर में Jupiter 125 अपना इंजन Ntorq से उधार लेगा। हालांकि नए जुपिटर में इस इंजन को Ntorq से अलग तरह से ट्यून किया जाएगा। अभी ये इंजन 9.38 पीएस की अधिकतम पॉवर और 10.5 एनएम का पीक टॉर्क देने देता है। वहीं, एन टॉर्क के रेस एक्सपी वेरिएंट के लिए, ये आंकड़े बढ़कर 10.2 पीएस/10.8 एनएम हो जाती है। रेस एक्सपी वैरिएंट देश का पहला 125cc स्कूटर है जो 10 hp से अधिक पावर देता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .