Indian motorcycle: इस अमेरिकी कंपनी ने भारत में लगाया बड़ा दांव, प्रीमियम सेगमेंट है टार्गेट

Indian Motorcycle

नई दिल्ली: US आधारित बाइक निर्माता कंपनी इंडियन मोटरसाइकिल (Indian Motorcycle) भारतीय बाजार में अपनी वैश्विक सफलता की कहानी को दोहराने की तैयारी कर रही है। जानकारी के अनुसार इंडियन मोटरसाइकल भारत में प्रीमियम मोटरसाइकिल सेगमेंट में 25-30 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी हासिल करने की उम्मीद है।

कंपनी ने हाल ही में देश में अपना 2022 चीफ लाइनअप लॉन्च किया था, जिसमें चीफ डार्क हॉर्स, इंडियन चीफ बॉबर डार्क हॉर्स और इंडियन सुपर चीफ लिमिटेड मॉडल शामिल हैं।

कंपनी के शीर्ष अधिकारी ने मीडिया को बयान जारी कर कहा है कि- कोरोना वायरस महामारी के कारण 2020 में उसे ”वॉशआउट” का सामना करना पड़ा और वह बीएस6 मानकों के अनुरूप मॉडलों की अनुपलब्धता के कारण देश में पूरी तरह से काम नहीं कर पा रही थी।

“(पिछला साल) हमारे लिए कूलिंग पीरियड था क्योंकि उस समय हमारे पास कोई यूरो वी (बीएस 6) मोटरसाइकिल नहीं थी। पोलारिस इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के कंट्री मैनेजर ललित शर्मा ने बताया, “हमें इस साल की शुरुआत में ही मोटरसाइकिलों का नया सेट मिला। इंडियन मोटरसाइकिल पोलारिस इंडस्ट्रीज का पूर्ण स्वामित्व वाला डिवीजन है।”

नई 2022 चीफ मोटरसाइकिल रेंज के बारे में बात करते हुए, शर्मा ने कहा, “हमारे पास मोटरसाइकिलों का एक नया सेट है … नई चीफ सीरीज़ और अधिक किफायती बाइक आ रही हैं … ग्राहक पूछताछ और ऑर्डर काफी बढ़ गए हैं। नए ग्राहक आ रहे हैं और डीलर काफी सकारात्मक हैं।” नई रेंज क्लासिक स्टील वेल्डेड ट्यूब फ्रेम पर आधारित है जो बाइक को गतिशील और आसान हैंडलिंग क्षमता प्रदान करती है।

शर्मा ने समझाया कि प्रीमियम मोटरसाइकिल भाईचारे के बारे में है और यह एक सामाजिक सभा या समूह की सवारी है जो महामारी के कारण विश्व स्तर पर प्रभावित हुई है। हालांकि, स्थिति में सुधार के साथ, इंडियन मोटरसाइकिल उम्मीद कर रही है कि चीजें बेहतर होंगी। कंपनी ने स्थानीय नियमों पर कड़ी नजर रखना शुरू कर दिया है और डीलरों को ग्राहकों के छोटे समूह में क्षेत्रीय सवारी आयोजित करने की अनुमति देना शुरू कर दिया है। “अब, सवारी धीरे-धीरे उठा रही है। ग्राहक आगे आ रहे हैं और वे मोटरसाइकिलों के नए सेट में गहरी दिलचस्पी दिखा रहे हैं।”


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .