इंडियन कस्टमर्स हो सकते हैं निराश, फिर भारत में लॉन्च नहीं हो रही है ये शानदार SUV

Skoda Karoq

नई दिल्ली: उन भारतीयों के लिए ये ख़बर निराशाजनक हो सकती है जो चेक गणराज्य की कंपनी स्कोडा (Skoda) की एसयूवी कारोक (Karoq) का इंतजार कर रहे हैं। बता दें कि स्कोडा ने कारोक एसयूवी को 1,000 सीबीयू यूनिट्स के बिक जाने के बाद एक साल पहले बंद कर दिया था।

हालांकि कंपनी के निदेशक ज़ैक हॉलिस ने पहले के एक वीडियो साक्षात्कार में कारोक के इंडियन वर्ज़न के रूप में लौटने की संभावना जताई थी, लेकिन अब खबरों की मानें तो लगता है कि जल्द ही ऐसा नहीं होने वाला है। हॉलिस ने हाल ही में ट्विटर पर इस प्रीमियम कॉम्पैक्ट एसयूवी के भारत में वापस आने की किसी भी संभावना से इनकार किया था।

कारोक की अंतिम कीमत 24.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) थी। कारोक सिंगल ट्रिम में उपलब्ध थी, जिसमें एप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, एम्बिएंट लाइटिंग, एक पैनोरमिक सनरूफ, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल और ऑटो हेडलैंप और वाइपर जैसी खूबियां मिलती थीं।

यात्री सुरक्षा का ध्यान रखते हुए नौ एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर, एक रियरव्यू कैमरा, इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण और हिल स्टार्ट असिस्ट थे।

SUV को पॉवर देने के लिए एक 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन (7-स्पीड DSG के साथ) आता था जो 150PS और 250Nm डिलीवर करने में सक्षम था। 0-100 किमी प्रति घंटे में नौ सेकंड लगते थे, जबकि इसकी टॉप स्पीड 202 किमी प्रति घंटे थी।

भारत को जल्द ही कारोक वापस नहीं मिल रही है, लेकिन फेसलिफ़्टेड एसयूवी 30 नवंबर को विदेश में डेब्यू करेगी। अगर यह ये कार भारत में वापस आती है, तो अपडेटेड मॉडल मिलने की उम्मीद की जा सकीत है।

घरेलू मोर्चे पर, ऐसा लगता है कि स्कोडा के हाथ 2022 के लिए भरे हुए हैं, जिसकी शुरुआत जनवरी में फेसलिफ़्टेड कोडिएक के लॉन्च के साथ हुई, उसके बाद मार्च में स्लाविया के साथ हुई।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .