जून में इन दो-पहिया वाहनों ने मचाई धूम, जानें कौनसी बाइक बिकी सबसे ज्यादा

Hero Splendour

 

नई दिल्ली: कोरोना की दूसरी लहर से प्रभावित होने के बाद भारतीय ऑटो सेक्टर अब संभलने लगा है। इस बात को जून महीने के आंकड़ों से समझ सकते हैं। पिछले महीने भारत की लगभग सभी प्रमुख ऑटोमोबाइल कंपनियों की बिक्री का ग्राफ ऊपर चढ़ा है।

यदि दो-पहिया वाहन सेगमेंट की बात करें तो जून-2021 में हीरो मोटोकॉर्प बिक्री के लिहाज से पहले स्थान पर रही। गौरतलब है कि हीरो मोटोकॉर्प ने पिछले महीने कुल 4.60 लाख यूनिट वाहनों की बिक्री की थी, वहीं हीरो की सबसे बड़ी प्रतिद्वंद्वी कंपनी होंडा मोटरसाइकिल ने इस दौरान 2.34 लाख वाहनों की बिक्री की थी।

पिछले महीने ये दो-पहिया वाहन बिके थे जमकर

इस फेहरिस्त में पहला नाम हीरो स्प्लेंडर और एचएफ डीलक्स का है। ये दोनों ही बाइकों की पिछले महीने कुल 6,92,716 यूनिट्स बिकी थीं। इनमें से भी यदि सिर्फ स्प्लेंडर की बात करें तो बीते माह इस बाइक की कुल 2,64,009 यूनिट्स की बिक्री हुई है।

जून-2021 में सर्वाधिक बिकने वाले वाहनों में दूसरे पायदान पर होंडा की लोकप्रिय स्कूटर एक्टिवा रही। होंडा ने बीते माह एक्टिवा की 94,274 यूनिट्स बेची थीं।

जबकि जून-2021 में सर्वाधिक बिकने के मामले में बजाज की पल्सर रेंज तीसरे नंबर पर रही। बीते माह इस रेंज की कुल 79,150 यूनिट्स की बिक्री की थी,

इन वाहनों के बाद जून-2021 में बिक्री के दौरान होंडा सीबी शाइन (Honda CB Shine), बजाज प्लेटिना (Bajaj Platina), टीवीएस एक्सएल100 (TVS XL100), टीवीएस जुपिटर (TVS Jupiter) सुजुकी एक्सेस (Suzuki Access) और टीवीएस अपाचे (TVS Apache) क्रमश: चौथे से दसवें पायदान रहीं।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .