Hyundai Motors: अल्काज़ार और क्रेटा साबित हुई बड़े फायदे का सौदा, हुंडई ने जुलाई में बेची इतनी कारें

Hyundai Alcazar

नई दिल्ली: हुंडई मोटर इंडिया (Hyundai Motor India) ने रविवार को आंकड़े सार्वजनिक किए हैं। इनके मुताबिक हुंडई ने पैसेजंर सेगमेंट में बीते  48,042 इकाइयां बेची हैं। कंपनी का कहना है कि हाल ही में लॉन्च हुई एसयूवी अल्काज़र (Alcazar) और क्रेटा (Creta) की बदौलत कंपनी की बिक्री में बीते साल की तुलना में 25.8% की वृद्धि दर्ज की गई है।

हुंडई ने अल्काज़ार को भारत में अपनी पहली 7-सीटर एसयूवी के तौर पर 18 जून को लॉन्च किया था। तब से इस कार को बाजार से शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। लॉन्चिंग के एक महीने के भीतर इस कार को 11,000 बुकिंग मिल चुकी हैं, जिसमें कार का डीजल वर्ज़न पसंद किया गया। वहीं, दूसरी तरफ ना सिर्फ सेगमेंट में बल्कि हुंडई के पूरे पोर्टफोलियो में सर्वाधिक बिकने वाली क्रेटा भी हुंडई की बिक्री को बड़ा सहारा दिए हुए है।

कुल मिलाकर, हुंडई ने जुलाई-2020 की तुलना में जुलाई-2021 में 45.9% की वृद्धि दर्ज की है। बता दें कि दक्षिण कोरियाई कार निर्माता ने पिछले महीने चेन्नई स्थित प्लांट से 12,207 यूनिट निकालीं, जो कि जुलाई-2020 की 3,100 से कहीं ज्यादा हैं।

इस समय भारतीय बाजार में Hyundai के पोर्टफोलियो में 11 उत्पाद मौजूद हैं। इसमें एक तरफ सैंट्रो और ग्रैंड आई10 जैसी हैचबैक कारें हैं और दूसरी तरफ वेन्यू, क्रेटा, अल्काजार और टुसान जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी और एसयूवी शामिल हैं। इसके अलावा कंपनी की ऑरा और वर्ना जैसी सबकॉम्पैक्ट सेडान और सेडान कारें भी जमकर ग्राहकों को लुभा रही हैं।

हालांकि, हुंडई को भरोसा है कि मौजूदा रिकवरी प्रक्रिया एक अच्छा संकेत है। हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड में सेल्स, मार्केटिंग और सर्विस के निदेशक तरुण गर्ग ने कहा, “मैक्रो-इकोनॉमिक कारकों के स्थिरीकरण, अच्छे मानसून और व्यक्तिगत गतिशीलता की ओर उपभोक्ता बदलाव के साथ यात्री वाहन उद्योग में एक सकारात्मक विकास गति स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही है।”


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .