होश उड़ा देगी Honda की ये अपकमिंग एडवेंचर बाइक, जानें खूबियां

Honda NT 1100

नई दिल्ली: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकल (Honda Motorcycle) एक नई टूअरिंग बाइक लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने हाल ही में इस बाइक का टीज़र भी जारी किया है। ख़बरों की मानें तो ये बाइक इसी 21 अक्टूबर को ग्लोबल मार्केट में लॉन्च की जाएगी। बताया जा रहा है कि इस बाइक का नाम NT 1100 हो सकता है। कंपनी अपनी इस नई पेशकश को दुनियाभर में बढ़ रही एडवेंचर बाइक्स की बढ़ती मांग को देखते हुए लॉन्च किया है।

Honda इस सेगमेंट में पहले भी अफ्रीका ट्विन जैसी बाइक के साथ अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज़ कराती रही है। अब कंपनी एक और बाइक से इस सेगमेंट में अपनी पकड़ मजबूत करना चाहती है। अपकमिंग बाइक में 1,082cc का इंजन लगाया जा सकता है। ये इंजन अफ्रीका ट्विन में देखने को मिलता है। ये इंजन 97 बीएचपी की पॉवर व 103 न्यूटन मीटर का टार्क पैदा करने में सक्षम है।

फीचर्स के लिहाज़ से बात करें तो होंडा की अपमकिंग एडवेंचर बाइक में अफ्रीका ट्विन वाला ही डीसीटी व डुअल डिस्प्ले के साथ टचस्क्रीन इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया जा सकता है जो कि एप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी के साथ आता है। साथ ही इस नई एडवेंचर बाइक में एक बड़ा विंडस्क्रीन दिया जा सकता है जों कि एडजस्ट भी किया जा सकता है। इसके साथ ही औग्ज्लारी लाइट, हार्ड केस लगेज का विकल्प, पूरी तरह से एलईडी लाइटिंग, पिलियन बैकरेस्ट आदि दिया जा सकता है।

हालांकि अभी तक इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है कि होंडा अपनी इस बाइक को भारत में लॉन्च करेगी या नहीं।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .