Honda ने हटाया Africa twin 1100 से पर्दा, जानें कितनी बदल गई बाइक

Africa Twin 1100

नई दिल्ली: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने अपनी अफ्रीका ट्विन 1100 (Africa Twin) मोटरसाइकिल के नए 2022 वर्ज़न से पर्दा हटा दिया है। कंपनी ने इस नई बाइक में कुछ अहम कॉस्मेटिक बदलावों के साथ बिल्कुल लेटेस्ट  एडवेंचर टूरर बाइक में कुछ मैकेनिकल बदलाव भी किए हैं।

कंपनी ने इस बाइक को नई अपडेटेड डुअल स्पोर्ट बाइक को एक नया कलर थीम मिला है और रियर लगेज रैक अब इसके स्टैंडर्ड फिटमेंट के हिस्से के रूप में आता है। अन्य परिवर्धन में एक पांच-चरण समायोज्य विंडस्क्रीन शामिल है जो 110 मिमी छोटा है और पहले मिली निश्चित स्क्रीन के प्रतिस्थापन के रूप में आता है।

बाइक के प्रमुख अपडेट में से एक में संशोधित ट्रांसमिशन का उपयोग शामिल है। ऑटोमैटिक गियरबॉक्स (DCT) को अब पहले और दूसरे गियर के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए संशोधित सेटिंग्स मिलती हैं। इसके अलावा, स्मूथ गियर शिफ्ट प्रदान करने के लिए मैनुअल ट्रांसमिशन वर्जन को अपडेटेड इलेक्ट्रॉनिक्स भी मिलते हैं।

होंडा की ओर से अपडेटेड ड्यूल-स्पोर्ट ऑफरिंग की कीमत की घोषणा अगले कुछ हफ्तों में की जाएगी और बाइक भी उसी समय के आसपास अंतरराष्ट्रीय डीलरशिप में दिखाई देने लगेगी। जहां तक ​​भारतीय बाजार की बात है, नई 2022 अफ्रीका ट्विन को 2022 की पहली छमाही में पेश किए जाने की उम्मीद है।

जबकि होंडा को पहले अपनी अफ्रीका ट्विन एडवेंचर मोटरसाइकिल पर रडार गाइडेंस सिस्टम पर काम करने की सूचना मिली थी, इस फीचर को अगले अपडेट में ही पेश किए जाने की संभावना है। पहले लीक हुई पेटेंट छवि के अनुसार, भविष्य की अफ्रीका ट्विन मोटरसाइकिल में रडार गाइडेंस सिस्टम के हिस्से के रूप में फ्रंट हेडलैम्प के नीचे नए सेंसर लगाए जाएंगे। रिकॉर्ड के लिए, इसी तरह का सेंसर प्लेसमेंट अन्य मोटरसाइकिलों जैसे डुकाटी मल्टीस्ट्राडा और केटीएम सुपर एडवेंचर पर भी पाया जाता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .