Honda ने हटा दिया इस शानदार क्रूज़र बाइक से पर्दा, इन खूबियों से है लैस

Honda Rebel 250

नई दिल्ली: जापानी वाहन निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने अपडेटेड 2022 रिबेल 250 (Rebel 250) से पर्दा हटा दिया है। रेबेल 250 अपनी रेंज की एंट्री-लेवल मॉडल है, जिसमें रेबेल 500 (Rebel 500) और रेबेल 1100 (Rebel 1100) जैसी बाइकें भी शामिल हैं। होंडा ने इस बाइक को अभी जापान में ही पेश किया है।

अपडेटेड रिबेल 250 पर्ल स्पेंसर ब्लू के साथ आती है जो बिल्कुल नया है। बाइक को गहरे, मैटेलिक नीले रंग से सजाया गया है जो इसके फ्यूल-टैंक के साथ-साथ रियर फेंडर पर भी प्रमुखता से नज़र आता है। वहीं, फ्रेम को ऑल-ब्लैक फिनिश्ड देखा जा सकता है।

नया पर्ल स्पेंसर ब्लू कलर ऑप्शन केवल टॉप-स्पेक रेबेल 250 एस एडिशन तक ही सीमित है। बाइक के इस स्पेशल एडिशन में डायमंड स्टिच्ड सीट, फोर्क गैटर और हेडलैंप काउल भी है; जो सभी एक स्टैंडर्ड फिटमेंट के रूप में उपलब्ध हैं।

लुक्स के अलावा होंडा ने इस बाइक में कोई बड़ा बदलाव नहीं किया है। इस मोटरसाइकिल में पहले की ही तरह 249cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन मिलता है, जो 26bhp की पावर और 22Nm का पीक टॉर्क चर्नआउट करने में सक्षम है। इंजन को 6-स्पीड ट्रांसमिशन से जोड़ा गया है। यह एलईडी लाइटिंग और पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंटेशन जैसे फीचर्स से भरा हुआ है।

जबकि बाइक को जापान में पहले ही प्रदर्शित किया जा चुका है, और जल्द ही इसे कुछ अन्य चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय बाजारों में ले जाया जाएगा। हालांकि भारतीय ग्राहकों को ये जानकर निराशा हो सकती है कि कपंनी हाल-फिलहाल इस शानदार बाइक को भारत में लॉन्च करने की किसी योजना पर काम नहीं कर रही है। लेकिन इस बात की पूरी संभावना है कि इस बाइक के हायर वर्ज़न यानी कि  Rebel 500 क्रूज़र को अगले साल भारत में कभी उतारा जा सकता है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .