Honda ला रही है ये तीन शानदार 350cc बाइक्स, रॉयल एनफील्ड, जावा और यज़्दी की बढ़ सकती है मुसीबत

Honda H’ness

नई दिल्ली: 2020 में होंडा (Honda) ने अपनी बाइक हाइनेस सीबी 350 (H’ness CB350) को पेश कर रेट्रो लुक्स वाली बाइक्स बनाने वाली रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) की क्लासिक 350 को टक्कर देने की कोशिश की थी। अब खबरों की मानें तो होंडा 350 सीसी सेगमेंट में तीन नई बाइकें लॉन्च कर सकती है। हालांकि अभी तक इन बाइकों की लॉन्चिंग तारीख से जुड़ी कोई भी जानकारी आधिकारिक तौर पर सामने नहीं आई है।

होंडा कंपनी ने इस बारे में बयान जारी कर कहा है कि ये तीनों बाइकें साल-दर-साल लॉन्च की जाएंगी। और जिस तरह से हाईनेस ने क्लासिक 350 के सेगमेंट में बड़ी सेंध लगाई है, उसी तरह हमारी 350 सीसी क्रूज़र बाइक, आरई की मिटिओर 350 (Meteor 350) को टक्कर देगी।

ये बाइक होंडा सीबी 350 के प्लेटफॉर्म पर ही तैयार की जाएगी और कुछ-कुछ उन्हीं फीचर्स से लैस भी होगी। हालांकि इस बाइक को पहले से ज्यादा रिफाइन्ड सिंगल सिलेंडर 350 सीसी इंजन दिया जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस बाइक में एक विंड स्क्रीन, ज्यादा रिलेक्स्ड एयरगोनॉमिक्स और डिज़ाइन ट्विक्स मिल सकते हैं, जो इसकी क्रूज़र इमेज को और पुख्ता करने का काम करेंगे।

इसी दौरान होंडा ने अगले तीन साल में प्रतिवर्ष 3 लाख बाइकों की यूनिट्स बिक्री का लक्ष्य तय किया है। इसके लिए कंपनी पूरे भारत में अगले तीन सालों में 300 BigWing डीलरशिप स्टोर शुरू करने की योजना बना रही है। इस समय भारत में BigWing के सिर्फ़ 70 डीलरशिप हैं। ज़ाहिर तौर पर ये आंकड़ा सेगमेंट की प्रमुख प्रतिस्पर्धी यानी कि रॉयल एनफील्ड के मुकाबले बहुत कम है। बता दें कि देशभर में रॉयल एनफील्ड की 1000 डीलरशिप्स हैं।

2021 के लगभग पूरा होने के साथ, हमें विश्वास है कि होंडा अपनी क्रूजर बाइक को अगले साल की शुरुआत में लॉन्च करेगी। हालांकि, इस बीच, यह आगामी Yezdi मोटरसाइकिलों के साथ अपने हाथ भर सकता है, जिन्हें परीक्षण के दौरान देखा गया है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .