Honda ला रही है Royal Enfield की बराबर दमदार स्कूटर, इन खूबियों से है लैस

Honda ADV 350

नई दिल्ली: होंडा (Honda) कथित तौर पर एक नए 350 सीसी एडवेंचर स्कूटर (Adventure Scooter) मॉडल पर काम कर रही है जिसे होंडा एडीवी 350 (Honda Adv 350) कहा जा सकता है। कंपनी ने उसी नेमप्लेट के लिए एक ट्रेडमार्क आवेदन भी दायर किया है।

नई Honda ADV 350 कंपनी के मौजूदा एडवेंचर स्कूटर परिवार में तीसरी आधिकारिक पेशकश होगी जिसमें 745cc X-ADV और ADV150 जैसे मॉडल भी शामिल हैं। बता दें कि भारत में दमदार बाइकें बनाने वाली रॉयल एनफील्ड भी अपनी लोकप्रिय रेंज क्लासिक और बुलट में 350cc क्षमता का ही इंजन देती है।

जापानी ऑटोमेकर को यूरोप में ‘ADV350’ नाम के लिए मॉडल टाइप अप्रूवल भी मिला है। इंटरनेट पर अप्रूवल सर्टिफिकेट के लीक हुए दस्तावेज वायरल हो रहे हैं। दस्तावेज़ों ने नए स्कूटर के कुछ विशिष्टताओं का भी खुलासा किया है, जिससे पता चलता है कि यह होंडा के मौजूदा फोर्ज़ा 350 मैक्सी-स्कूटर पर आधारित होगा और इसमें समान इंजन और चेसिस कॉन्फ़िगरेशन होगा।

स्कूटर में ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ समान 330cc, सिंगल-सिलेंडर इंजन देखने की उम्मीद की जा सकती है जो 7,500rpm पर अधिकतम 29bhp की अधिकतम शक्ति प्रदान करता है।

यह समग्र आयामों के मामले में होंडा के फोर्ज़ा 350 स्कूटर से थोड़ा बड़ा होगा और स्कूटर का वजन भी थोड़ा भारी होगा।

जहां तक ​​​​बाहरी डिजाइन का सवाल है, उम्मीद है कि स्कूटर अपने अन्य साहसिक स्कूटरों की तरह ही ऊबड़-खाबड़ स्टाइल को स्पोर्ट करेगा।

लॉन्च होने पर, इसे मुख्य रूप से यूरोपीय और अमेरिकी बाजार की ओर लक्षित किया जाएगा, भारत में जल्द ही लॉन्च होने की कोई संभावना नहीं है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .