Honda ने लॉन्च कर दी ये शानदार बाइक, स्पेशल कस्टमर्स को ध्यान में रखते हुए की है तैयार

Honda ADV

नई दिल्ली: होंडा (Honda) ने गुरुवार को भारतीय बाजार में अपनी नई बाइक ADV को भारत में लॉन्च कर दिया है। कंपनी के ये नई पेशकश हॉर्नेट (Hornet) 2.0 पर आधारित है और इस बाइक में नेकेड रोडस्टर वाले इंजन और प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल किया गया है।

चूंकि ये बाइक अलग तरह के ग्राहकों के समूह को आकर्षित करता है, इसलिए भारतीय बाजार में एडीवी का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है। इसे Royal Enfield Himalayan और Hero XPulse 200 ADVs की रेंज के बीच रखा गया है। कंपनी ने इस शानदार बाइक के लिए ₹1.44 लाख (एक्स-शोरूम) कीमत तय की है।

परफॉर्मेंस के लिहाज से Honda ADV के साथ 184 cc, सिंगल-सिलेंडर, एयर-कूल्ड इंजन मिलता है। यह पावरट्रेन 17 hp की अधिकतम पॉवर के साथ 16 Nm टार्क पैदा करने में सक्षम है और 5-स्पीड गियरबॉक्स से जुड़ा है।

नई एडीवी की मुख्य विशेषताओं में से एक इसका पूरी तरह से डिजिटल लिक्विड क्रिस्टल मीटर कंसोल है जो होंडा का दावा है कि सवारी की स्थिति के बावजूद अच्छी दृश्यता प्रदान करता है। यह गियर पोजीशन इंडिकेटर, सर्विस ड्यू इंडिकेटर और 5-लेवल एडजस्टेबल ब्राइटनेस के साथ बैटरी वाल्टमीटर जैसी जानकारी प्रदान करता है।

नई ADV को तीन शानदार रंग विकल्पों – पर्ल नाइटस्टार ब्लैक, मैट सेलीन सिल्वर मैटेलिक और स्पोर्ट्स रेड के विकल्प में पेश किया गया है।

बाइक की लॉन्चिंग पर पर होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्रा लिमिटेड के प्रबंध निदेशक, अध्यक्ष और सीईओ, अत्सुशी ओगाटा, ने कहा, “आज, होंडा की लीजेंडरी सीबी लीगेसी से प्रेरित एक नई मोटरसाइकिल पेश करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है।”


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .