क्रैश टेस्ट में Honda Civic का शानदार प्रदर्शन, हासिल की 5 रेटिंग

Honda Civic

नई दिल्ली: 2021 होंडा सिविक (Honda Civic) फैमिली सेडान ने न्यू कार असेसमेंट प्रोग्राम फॉर साउथईस्ट एशियन कंट्रीज (ASEAN NCAP) क्रैश टेस्ट में 83.47 अंकों के साथ फाइव-स्टार सेफ्टी रेटिंग हासिल की। इसने एडल्ट ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन के लिए 40.00 में से 36.59 अंक और चाइल्ड ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन (COP) श्रेणियों के लिए 20.00 से अधिक 18.32 अंक प्राप्त किए।

सेफ्टी असिस्ट टेक्नोलॉजीज (SAT) श्रेणी में, 2021 सिविक ने 20.00 से अधिक 18.16 अंक बनाए और मोटरसाइकलिस्ट सेफ्टी (MS) श्रेणी में, इसने 10.39 अंक बनाए।

2021 Honda Civic नए ASEAN NCAP 2021-2025 प्रोटोकॉल के तहत टेस्ट किए जाने वाला Honda का पहला मॉडल बन गया।

2021 सिविक जो इलेक्ट्रॉनिक स्टेबिलिटी कंट्रोल (ESC), एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS), ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB) सिटी, एईबी इंटर-अर्बन, एईबी पैदल यात्री, एईबी साइकिल, एईबी मोटरसाइकिल, ऑटो हाई बीम (AHB) से लैस है), चाइल्ड प्रेजेंस डिटेक्शन (CPD) और पेडेस्ट्रियन प्रोटेक्शन टेक्नोलॉजी इसके सभी वेरिएंट में मानक सुरक्षा के रूप में। यह मानक छह एयरबैग भी प्रदान करता है लेकिन कुछ बाजारों में चार एयरबैग वाले वेरिएंट भी पेश किए जाते हैं।

Sedan की अन्य सुरक्षा विशेषताओं में फ्रंटल और रियर ऑक्यूपेंट्स के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर सिस्टम (SBR), और पैसेंजर साइड पर ब्लाइंड स्पॉट विज़ुअलाइज़ेशन (BSV) शामिल है, जिसे सिंगापुर और इंडोनेशिया के बाजारों के लिए एक मानक सुविधा के रूप में पेश किया जाता है।

ASEAN NCAP 2021-2025 मूल्यांकन प्रोटोकॉल रिपोर्ट में उल्लेख किया गया है कि सिविक वेरिएंट में मानक फिटमेंट के रूप में मोटरसाइकिल के लिए नई AEB तकनीक ने होंडा को सबसे अलग बना दिया है। प्रौद्योगिकी मोटरसाइकिल की उपस्थिति का पता लगाने की अनुमति देती है जो कार के सामने स्थित होती है और उस स्थिति में स्वचालित आपातकालीन ब्रेकिंग करती है जब चालक मोटरसाइकिल चालक से अनजान होता है।

होंडा ने पिछले साल के अंत में भारत में सीआर-वी मॉडल के साथ सिविक सेडान का उत्पादन बंद कर दिया था, जब कंपनी ने उत्तर प्रदेश में अपने ग्रेटर नोएडा संयंत्र में निर्माण कार्य बंद कर दिया था।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .