सामान ढोने के लिए Hero की ये Electric साइकल है शानदार विकल्प, देखें

Hero Lectro Winn

नई दिल्ली: कोरोना महामारी और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों के बीच लोगों की सेहत और बजट दोनों का ही गणित गड़बड़ा सा गया है। कुछ पेट्रोल बचाने के लिए आम आदमी थोड़ी बहुत दूर पैदल चल भी ले, लेकिन गृहस्थी में रोजमर्रा का या छोटे-मोटे व्यवसाय से जुड़ा सामान लाना- ले जाना हो तो आपको वाहन का सहारा लेना ही पड़ेगा।

ऐसे में Hero की ये शानदार Cargo साइकल आपके लिए सटीक विकल्प बन सकती है। Hero ने Lectro Winn को इस हिसाब से ही तैयार किया है कि ये आपकी शान की सवारी तो बने ही, लेकिन जरूरत पड़ने पर आपका छोटा-मोटा सामान भी ढो सके।

साइकल भी इलेक्ट्रिक स्कूटर भी

इस साइकिल की खूबी यही है कि जितनी देर तक आप कंफर्टेबल फील करें इसे पैडल कर सकते हैं और जब थक जाएं तो सिर्फ एक स्विच की मदद से इसे एक स्कूटर के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं। खास बात ये है कि इस साइकल के लिए आपको किसी भी तरह का पेट्रोल या डीजल खरीदने की कोई जरूरत नहीं है। आपको जरूरत है तो सिर्फ इसे चार्ज करने की।

परफॉर्मेंस

परफॉर्मेंस के लिहाज से बात करें तो इस साइकल की अधिकतम गति 25 किमी/घंटा है। इससे ज्यादा रफ्तार से जाने पर एहतियातन ऑटोमैटिक ही साइकल का पॉवर कट हो जाता है। इसके अलावा इस साइकल को 60 फीसदी चार्ज करने में चार घंटे का समय लगता है, वहीं फुल चार्ज होने में ये साइकल 7 घंटे से ज्यादा का समय लेती है।

एक बार चार्ज करने पर ये साइकल 55 किलोमीटर तक की रेंज देती है। इस रेंज के साथ छोटे शहरों, कस्बों और गांवों में आराम से रोजमर्रा का काम चलाया जा सकता है।

कार्गो की बात करें तो फ्रंट और रियर स्पेस मिलाकर इस साइकल में करीब 180 लीटर सामान लादा जा सकता है।

कंपनी ने इस साइकल के लिए 39,990 रुपए कीमत तय की है। हालांकि कुछ लोगों को साइकल के लिहाज से इसकी कीमत ज्यादा लग सकती है। लेकिन आजकल बच्चों के लिए भी जो रेसिंग साइकलें बाजार में उपलब्ध हैं, उनकी कीमत भी दसियों हजार रुपए की होती है। फिर दूसरे नजरिए से देखा जाए तो साइकल से भले ही ज्यादा है, लेकिन किसी भी इलेक्ट्रिक स्कूटर से Hero Lectro Winn की कीमतें कहीं ज्यादा कम हैं।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .