Hero ने लॉन्च किया Pleasure+ ‘Xtec, जानें ख़ूबियां

Hero Pleasure+ XTec

नई दिल्ली: कोरोना महामारी की दो भयानक लहरों के बाद भारत में ऑटो कंपनियां अब उबरने की कोशिश कर रही हैं। इस क्रम में लगभग सभी प्रमुख वाहन निर्माता कंपनियां इस साल फेस्टिव सीजन से पहले अपने खास प्रोडक्ट्स लॉन्च करने में जुटी हैं।

इसी क्रम में देश की प्रमुख दो-पहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) भी शामिल हो गई है। कंपनी ने सोमवार को भारत में लोकप्रिय स्कूटर का नया अवतार Pleasure+ ‘Xtec’  लॉन्च कर दिया है। कंपनी ने भारत में इस स्कूटर की शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 61,900 रुपये तय की है। वहीं Pleasure+ 110 एक्सटेक की कीमत 69,500 रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

मिलते हैं खास फीचर्स

Hero Pleasure+ ‘XTec’ में मिलने वाले नए फीचर्स की बात करें तो हीरो ने इस स्कूटर में 110 सीसी सेगमेंट का पहला एलईडी प्रोजेक्टर हेडलैंप दिया है। इसके अलावा इस स्कूटर में i3S टेक्नोलॉजी, (आइडल-स्टॉप-स्टार्ट सिस्टम), कॉल और एसएमएस अलर्ट के लिए ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ डिजिटल एनालॉग स्पीडोमीटर, साइड-स्टैंड इंजन कट ऑफ, मेटल फ्रंट फेंडर जैसे ​हाई टेक्नॉलोजी फीचर्स दिए गए हैं।

बाज़ार में अपने मौजूदा मॉडल की ही तरह Hero Pleasure+ XTec भी पोलस्टार ब्लू, मैट वर्नियर ग्रे, मैट ब्लैक, मैट ग्रीन, मिडनाइट ब्लैक, पर्ल सिल्वर व्हाइट और स्पोर्टी रेड कलर ऑप्शन्स के साथ बाजार में उतारा गया है। हालांकि इस स्कूटर को फ्रेश अपील देने के लिए कंपनी ने इसके साथ जुबिलेंट येलो कलर पेश किया है।

मौजूदा इंजन का ही भरोसा

परफॉर्मेंस के लिहाज से Hero ने Pleasure+ XTec के साथ कंपनी ने प्लेज़र के मौजूदा मॉडल वाला ही 110.9cc, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड, OHC, 4 स्ट्रोक, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन दिया है जो 7,000 rpm पर 8.0 hp की पॉवर और 5,500 rpm पर 8.70 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .