Hero ने लॉन्च किया कम बजट में युवाओं की फेवरेट बाइक का शानदार एडिशन, जानें

Hero Glamour Xtec

 

नई दिल्ली: देश की सबसे बड़ी दो-पहिया वाहन निर्माता कंपनी Hero MotoCorp (हीरो मोटोकॉर्प) ने मंगलवार को बिल्कुल नई Glamour Xtec (ग्लैमर एक्सटेक) मोटरसाइकिल लॉन्च कर दी है। कंपनी ने ग्लैमर एक्सटेक को ब्रेकिंग के लिहाज से दो वेरिएंट- ड्रम और डिस्क में पेश किया है।

शानदार फीचर्स से है लबरेज

हीरो की इस नई पेशकश में बाइक के मौजूद मॉडल की तुलना में कई नए फीचर्स दिए गए हैं। नई Glamour Xtec में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी फंक्शन, टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन सिस्टम, इंटीग्रेटेड यूएसबी चार्जर और एक एलईडी हेडलैंप जैसी खूबियां मिलती हैं।

नई ग्लैमर में जो इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर दिया गया है वो इसके मौजूदा वर्जन से ज्यादा इन्फॉर्मेशन राइडर के साथ शेयर करता है। इनमें गियर पोजीशन इंडिकेटर, इको मोड, टेकोमीटर और रियल टाइम माइलेज इंडिकेटर (RTMi) शामिल हैं। नई Glamour Xtec में साइड-स्टैंड इंजन कट ऑफ और एक बैंक एंगल सेंसर जैसे फीचर्स भी शामिल किए गए हैं। बैंक-एंगल-सेंसर गिरने की स्थिति में इंजन को बंद कर देता है।

लुक्स

लुक और डिजाइन के लिहाज से हीरो ग्लैमर एक्सटेक में एलईडी हेडलैंप के साथ H शेप का पोजिशन लैंप दिया गया है। Hero का कहना है कि ये हैडलैंप पहले से 34 फीसदी ज्यादा रोशनी पैदा करने में सक्षम है। इसके अलावा Xtec एडिशन में हीरो ने 3D ब्रांडिंग, रिम टेप और नए मैट कलर के लिए ब्लू एक्सेंट भी दिए हैं।

इस बाइक में टेलीस्कोपिक फ्रंट फोर्क और प्रीलोड-एडजस्टेबल रियर मोनो-शॉक मिलते हैं। बाइक के बेस वर्जन में दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक का इस्तेमाल किया गया है, जबकि प्रीमियम मॉडल में फ्रंट में 240 mm का रोटर भी मिलता है।

सुकून का सफर

हीरो ने इस बाइक को 5-स्टेप एडजस्टेबल हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर सस्पेंशन, फ्रंट 240 mm डिस्क ब्रेक, चौड़े रियर टायर और 180 mm की ग्राउंड क्लीयरेंस राइडर को पहले से ज्यादा कंफर्टेबल राइड का मजा देते हैं।

परफॉर्मेंस
Hero ने Glamour Xtec को 125cc क्षमता के बीएस-6 इंजन से लैस किया है जो XSens प्रोग्राम्ड फ्यूल इंजेक्शन तकनीक से लैस है और 7,500 rpm पर 10.7 bhp की पॉवर व 6,000 rpm पर 10.6 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट पैदा करने में सक्षण है। कंपनी का यह भी दावा है कि ये इंजन पहले से ज्यादा माइलेज देने में सक्षम है।

कीमत
नई Glamour Xtec के ड्रम वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 78,900 रुपये और डिस्क वेरिएंट की दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 83,500 रुपये है।

संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .