ग्राहकों की हुई मौज, Maruti से लेकर Tata तक सभी कंपनियां दे रही हैं कारों पर बड़ी छूट

Maruti Brezza vs Tata Nexon

नई दिल्ली: भारत में कार निर्माता इस साल दिवाली में नई कार खरीदने पर भारी छूट दे रहे हैं। सेमीकंडक्टर चिप के मौजूद संकट के परिणामस्वरूप पहले से कारों का उत्पादन घट गया है और वेटिंग पीरियड बढ़ गया है। ऐसे में भारतीय कार निर्माता चल रहे त्योहारी सीजन के दौरान अधिक से अधिक लाभ उठाने में कोई कसर नहीं छोड़ना चाहते हैं।

आइए जानते हैं, कौनसी कंपनी अपने उत्पादों पर कितनी छूट दे रही हैं।

मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki)

मारुति सुजुकी अपने मौजूदा आठ मॉडलों पर भारी छूट दे रही है। इसके एस-प्रेसो और ऑल्टो पर सबसे ज्यादा छूट है। मारुति एक नए एस-प्रेसो पर ₹48,000 तक का लाभ दे रही है, जबकि ऑल्टो को ₹43,000 की छूट पर खरीदा जा सकता है। अन्य मॉडल, जिन पर ग्राहक उत्सव का लाभ उठा सकते हैं, वे हैं ईको, वैगनआर, स्विफ्ट, डिजायर, इग्निस और विटारा ब्रेज़ा।

हुंडई मोटर (Hyundai Motor)

कोरियाई कार निर्माता इस त्योहारी सीजन में नई कारों पर ₹1.50 लाख तक का लाभ दे रही है। इस महीने के लिए, छूट इसके पांच मॉडलों तक सीमित कर दी गई है, जिसमें इसकी एकमात्र इलेक्ट्रिक कार – कोना एसयूवी शामिल है। Hyundai Kona, जिसकी शुरुआती कीमत ₹23.79 लाख (एक्स-शोरूम) है, को अधिकतम ₹1.50 लाख के लाभ पर पेश किया जा रहा है। कार निर्माता के अन्य मॉडल, जिन पर इस त्योहारी सीजन में छूट है, वे हैं सैंट्रो, आई20, ग्रैंड आई10 एनआईओएस और ऑरा। हुंडई ऑरा, सैंट्रो और ग्रैंड आई20 निओस के सीएनजी मॉडल पर भी लाभ दे रही है।

रेनो (Renault)

भारत में फ्रांसीसी कार निर्माता त्योहारी सीजन के दौरान लगभग ₹ 2.50 लाख तक की छूट के साथ भुनाने की कोशिश कर रहा है। सबसे ज्यादा डिस्काउंट Renault की फ्लैगशिप SUV Duster पर है. ₹50,000 तक के नकद लाभ और ₹1.10 लाख तक के लॉयल्टी बोनस के साथ, डस्टर दिवाली में नई कार खरीदने के इच्छुक ग्राहकों के लिए सबसे आकर्षक सौदों में से एक है। अन्य रेनॉल्ट कारों, जैसे ट्राइबर, किगर और क्विड पर भी भारी छूट की पेशकश की जाती है।

निसान मोटर (Nissan Motor)

जापानी कार निर्माता, जिसने हाल ही में मैग्नाइट एसयूवी लॉन्च की है, अपनी किक्स एसयूवी के लिए नई कारों पर ₹ एक लाख तक उत्सव का लाभ दे रही है। निसान किक्स, जिसकी शुरुआती कीमत ₹9.49 लाख है, अगर 1.5-लीटर इंजन के साथ पेश किया जाता है।

डैटसन (Datsun)

इस दिवाली त्योहारी डिस्काउंट के साथ डैटसन गो, गो+ और रेडिगो कारों की पेशकश की जा रही है। कार निर्माता इन कारों के लिए ₹40,000 तक का लाभ दे रहा है, जिसमें नकद लाभ, कॉर्पोरेट लाभ के साथ-साथ एक्सचेंज बोनस भी शामिल है

होंडा कार (Honda Car)

होंडा कार इंडिया इस दिवाली अपने कुछ मॉडलों की बिक्री पर 50,000 रुपये से अधिक का लाभ भी दे रही है। देश में कार निर्माता के सबसे लोकप्रिय मॉडलों में से एक Honda City पर ₹53,500 की छूट दी जा रही है। नकद और विनिमय लाभों के अलावा, होंडा सौदे के हिस्से के रूप में मुफ्त सामान भी दे रही है। सिटी के अलावा, होंडा जैज़, डब्ल्यूआर-वी और हाल ही में लॉन्च किए गए अमेज़ फेसलिफ्ट जैसे मॉडलों पर भी छूट दे रही है।

महिंद्रा एंड महिंद्रा (Mahindra and Mahindra)

महिंद्रा एंड महिंद्रा अक्टूबर में केवल उतने ही साइज मॉडल पर फेस्टिव डिस्काउंट दे रही है। Alturas G4 SUV, जो Toyota Fortuner और MG Gloster को टक्कर देती है, पर 81,500 रुपये तक के फेस्टिव बेनिफिट्स दिए जा रहे हैं। लाभों में ₹20,000 तक के अतिरिक्त ऑफ़र शामिल हैं। फेस्टिव बेनिफिट्स के तहत शामिल अन्य मॉडल KUV100 NXT, बोलेरो, स्कॉर्पियो, XUV300 और Marazzo MPV हैं।

टाटा मोटर्स (Tata Motors)

टाटा मोटर्स, जिसने दशहरा उत्सव के एक दिन बाद पंच सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च की है, इस सीजन में अपनी अधिकांश प्रमुख कारों पर उत्सव का लाभ दे रही है। इसमें Nexon, Tiago, Tigor, Harrier और यहां तक ​​कि Safari SUV जैसे मॉडल भी शामिल हैं. मॉडल के आधार पर लाभ ₹15,000 और ₹40,000 के बीच होते हैं। Safari और Harrier SUVs पर ज़्यादातर लाभ मिलते हैं, जिनमें नकद लाभ शामिल नहीं हैं.


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .