लॉन्च हो गया Fortuner Legender का 4X4 वर्ज़न, जानें ख़ूबियां

Toyota Fortuner Legender

नई दिल्ली: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने अपनी फ्लैगशिप एसयूवी फॉर्च्यूनर लीजेंडर (Fortuner Legender) का नया 4X4 वेरिएंट लॉन्च किया है। लीजेंडर (Legender) को पहली बार इस साल जनवरी में फॉर्च्यूनर फेसलिफ्ट के 4X2 डीजल संस्करण के साथ लॉन्च किया गया था। फॉर्च्यूनर लीजेंडर के 4X4 संस्करण की कीमत 42.33 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) रखी गई है।

इस कार को इस तरह डिज़ाइन किया गया है कि फॉर्च्यूनर लीजेंडर 4X4  लग्ज़री और परफॉर्मेंस, दोनों मोर्चों पर एक सी परफॉर्मेंस कर सके। इस कार के फीचर्स की बात करें तो इनमें हेडलैंप, वाटरफॉल एलईडी लाइन गाइड सिग्नेचर के साथ स्प्लिट क्वाड एलईडी शामिल हैं।

SUV की आउटर ख़ूबियों में कैटामारन स्टाइल फ्रंट और रियर बंपर, पियानो ब्लैक एक्सेंट के साथ शार्प और स्मूद फ्रंट ग्रिल, सीक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर और 18-इंच मशीन कट फिनिश अलॉय शामिल हैं।

फॉर्च्यूनर लीजेंडर 4X4 के इंटीरियर में ब्लैक और मैरून में डुअल टोन थीम, स्टीयरिंग व्हील और कंसोल बॉक्स के लिए कंट्रास्ट स्टिचिंग, एम्बिएंट लाइटिंग और पीछे के यात्रियों के लिए यूएसबी पोर्ट भी शामिल हैं।

इनके अलावा, Fortuner Legender 4X4 में पॉवर बैक डोर के लिए किक सेंसर और वायरलेस स्मार्टफोन चार्जर जैसे फीचर्स भी मिलते हैं।

परफॉर्मेंस के लिहाज़ से फॉर्च्यूनर लीजेंडर 4X4 2.8-लीटर डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ आएगा। यह 204 पीएस की पॉवर और 500 एनएम का पीक टॉर्क पैदा करने में सक्षम है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .