Ford ने लॉन्च कर दी Figo ऑटोमैटिक, शानदार खूबियों से लैस है कार

Ford Figo Automatic

 

नई दिल्ली: अमेरिकन वाहन निर्माता कंपनी Ford ने भारतीय ग्राहकों को लुभाने के लिए एक बड़ा दांव आजमाया है। कंपनी ने भारत में ठीक-ठाक बिजनेस करने में सफल रही हैचबैक कार फिगो (Figo) का ऑटोमैटिक वर्जन लॉन्च किया है। कंपनी ने इस कार की शुरुआती कीमत 7.75 लाख रूपये तय की गई है।

नई फिगो ऑटोमैटिक में मिलने वाली सबसे बड़ी खूबी की बात करें तो इस कार में 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर मिलता है। ये कनवर्टर कार के मिड-स्पेक ट्रिम टाइटेनियम और टाइटेनियम प्लस में उपलब्ध होगा। कार के टाइटेनियम प्लस ट्रिम की कीमत 8.20 लाख रूपये (एक्स-शोरूम) तक जाएगी।

फिगो के साथ कंपनी ने 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन दिया है, जिसमें नई तरह से ट्यून किया गया है। ये इंजन 95 बीएचपी और 119 एनएम पीक टॉर्क पैदा कर सकता है। कंपनी ने शानदार ड्राइव फील देने के लिए फिगो ऑटोमैटिक में ‘स्पोर्ट्स’ मोड भी उपलब्ध कराया है। कंपनी का दावा है कि फिगो ऑटोमैटिक 16 किमी/लीटर (ARAI प्रमाणित) जैसी आकर्षक माइलेज देने में सक्षम है।

इस कार को स्पोर्टी लुक देने के लिए कंपनी ने इसे बिल्कुल नए डुअल-टोन 15-इंच के अलॉय व्हील्स दिए हैं।

ये हैं फीचर्स

इस कार में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो, नई फिगो ऑटोमैटिक में 7.0 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, रेन-सेंसिंग वाइपर और रिमोट कीलेस एंट्री जैसे फीचर्स मिलते हैं। लेकिन यहां आपको इस बात से निराशा हो सकती है कि इस कार में अभी भी एंड्राइड ऑटो और एप्पल कार प्ले जैसे फीचर्स नदारद हैं। सुरक्षा के लिहाज से बात करें तो नई फिगो में 6 एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और हिल-लॉन्च असिस्ट जैसी खूबियां मिलती हैं।

बाजार में इन कारों से होगा मुकाबला

फोर्ड फिगो ऑटोमैटिक- 2021 भारतीय बाजार में मारुति सुजुकी स्विफ्ट, मारुति सुजुकी बलेनो, हुंडई ग्रैंड आई10 निओस, फॉक्सवैगन पोलो और टाटा अल्ट्रोज जैसी कारों से हो सकता है.


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .