Force Gurkha: इस शानदार ऑफरोड SUV के अपडेटेड वर्ज़न का टीज़र जारी, जानें कितनी बदली कार

Force Gurkha 2021

नई दिल्ली: फोर्स (Force) द्वारा जारी नई टीज़र छवि के अनुसार, 2021 गोरखा एसयूवी एक स्नोर्कल और एक फंक्शनल रूफ केरियर  के साथ आएगी। इन दोनों फीचर्स को पिछले साल फरवरी में ऑटो एक्सपो में शोकेस की गई प्री-प्रोडक्शन गोरखा एसयूवी में प्रदर्शित किया गया था।

2021 फोर्स गुरखा एसयूवी महिंद्रा थार को टक्कर देगी, जिसने पिछले साल लॉन्च होने के बाद से 4X4 सेगमेंट में शानदार प्रदर्शन किया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि फोर्स 2021 गोरखा एसयूवी के लिए ₹10 लाख और ₹12 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच कीमत7 तय कर सकती है। ऑफ-रोड एसयूवी सेगमेंट में ये कार महिंद्रा थार की एकमात्र प्रतिद्वंद्वी होगी।

2021 फोर्स गोरखा को 3-डोर और 5-डोर वेरिएंट्स में पेश किए जाने की संभावना है। इस कार के 4-सीटर और 6-सीटर दोनों वेरिएंट में आने की उम्मीद है। नई गोरखा डिज़ाइन के मामले में अपने पुराने मॉडल से अलग होगी। इस नई कार को एक मॉडर्न लाइफस्टाइल व्हीकल के तौर पर पेश किया जाएगा।

यदि इस कार की डिज़ाइन में मिलने वाले बदलावों की बात करें तो यहां आपको एलईडी डीआरएल्स के साथ हेडलाइट्स का नया सेट, नई लुक वाली ग्रिल और बिल्कुल नया फ्रंट बंपर नज़र आ सकता है। साथ ही एक स्नोरक, फ्रंट फेडर्स पर लगाए गए टर्न इंडिकेटर, रीडिज़ाइन्ड टेललाइट्स, नई डिज़ाइन के व्हील्स और टेलगेट पर लगा माउंटेड स्पेयर व्हील भी गाड़ी में मिलने वाले बड़े बदलावों में शामिल हैं।

गौरतलब है कि जो मॉडल ऑटो एक्स्पो (Auto Expo) में देखने को मिला था, वह पूरी तरह से रगेड था। अब ये देखने वाली बात होगी कि इस कार का प्रोडक्शन मॉडल उस मॉडल से कितना मिलता-जुलता होगा।

कार के इंटीरियर की बात करें तो नई गोरखा के अंदर की तरफ़ आपको सेकंड रो में कैप्टन सीट और थर्ड रो में साइड फेसिंग जंप सीट मिल सकती हैं। साथ ही कार के केबिन में में भी ऑल ब्लैक डैशबोर्ड, एक नया टचस्क्रीन सिस्टम, सर्कुलर एयर वेंट्स विद ब्लैक सराउंड और थ्री स्पॉक स्टीयरिंग व्हील देखने को मिलेगा। साथ ही एक ए-पिलर माउंटेड ग्रेब रेल, स्क्वायर-शेप्ड और ग्लव बॉक्स भी नई गोरखा में दिया जा सकता है।

2021 फोर्स गोरखा (Force Gurkha) के हुड के नीचे बीएस 6-मानकों पर खरा उतरने वाला 2.6-लीटर डीजल इंजन मिलने की संभावना है, जो 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जुड़ा हो सकता है। इंजन में अधिकतम 89 बीएचपी और 260 एनएम पीक टॉर्क का उत्पादन करने की क्षमता है। एडवेंचर के शौकीनों को उत्साहित करने के लिए इसमें ऑल-व्हील-ड्राइव सिस्टम मिलेगा। एसयूवी के मुख्य आकर्षण में से एक में इसका फ्री फ्रंट सस्पेंशन और पीछे की तरफ एक हार्ड एक्सल शामिल है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .