अभी और शेयर स्टॉक बेच सकते हैं एलन मस्क, दी ये जानकारी

Elon Musk

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे धनी व्यक्ति टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क ने ईवी निर्माता के शेयरों में अपनी हिस्सेदारी का एक बड़ा हिस्सा बेच दिया है। अब, मस्क ने संकेत दिया है कि वह अधिक टेस्ला स्टॉक बेचेंगे, जिसके लिए उसे पूंजीगत लाभ पर अधिक कर चुकाना होगा।

पिछले सप्ताहांत के दौरान, मस्क ने अपना अधिकांश समय अमेरिकी सीनेटर बर्नी सैंडर्स के साथ बिताया, जिन्होंने अल्ट्रा-रिच के लिए अधिक करों का भुगतान करने के लिए अपना आह्वान दोहराया।
बार्नी सैंडर्स ने शनिवार को ट्वीट किया, “हमें मांग करनी चाहिए कि अत्यंत धनी अपने उचित हिस्से का भुगतान करें।” मस्क ने अपने ट्वीट में उन्हें ताना देते हुए लिखा, “मैं भूलता रहता हूं कि आप अभी भी जीवित हैं।” उन्होंने बाद के एक ट्वीट में भी लिखा, “मैं चाहता हूं कि मैं और स्टॉक बेचूं, बर्नी? बस शब्द कहो …”

पिछले सप्ताह के दौरान, एलोन मस्क ने टेस्ला के लगभग 7 बिलियन डॉलर के शेयरों को बेच दिया जिसके परिणामस्वरूप इलेक्ट्रिक कार प्रमुख के शेयर की कीमतों में सप्ताह के लिए 15.4 प्रतिशत की गिरावट आई।

मस्क के स्टॉक की बिक्री 7 नवंबर को उनके असामान्य ट्विटर पोल के बाद हुई, जब उन्होंने सार्वजनिक रूप से पूछा कि क्या उन्हें कंपनी में अपनी 10 प्रतिशत हिस्सेदारी बेचनी चाहिए या नहीं। 35 लाख मतदाताओं में से लगभग 58 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने हां कहा। जैसा कि मस्क ने पहले कहा था कि चुनाव के नतीजे जो भी होंगे, वह स्वीकार करेंगे, उन्होंने 5.1 मिलियन टेस्ला शेयर बेचे और उनमें से लगभग 4.2 मिलियन ट्रस्ट में रखे गए थे। मस्क की नवीनतम स्टॉक बिक्री कम से कम 1.4 बिलियन डॉलर के पूंजीगत लाभ कर के लिए उत्तरदायी होगी।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स के अनुसार एलोन मस्क वर्तमान में दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति हैं, जिनकी कीमत 294 बिलियन डॉलर है। इसलिए, वह अक्सर उन लोगों के लिए लक्षित क्षेत्र में उतरता है जो अमेरिका में सुपर-रिच व्यक्तियों पर भारी कर लगाने की मांग करते हैं।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .