Elon Musk फिर बने दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति, एक ही दिन में खरबों रुपये बढ़ी दौलत

Elon Musk

नई दिल्ली: अमेरिकी इलेक्ट्र‍िक कार निर्माता कंपनी Tesla के सीईओ एलन मस्क (Elon Musk) को छप्परफाड़ फायदा हुआ है। मस्क की संपत्ति में एक ही दिन में 25.6 अरब डॉलर यानी करीब 19.23 खरब रुपये की बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

खबरों के मुताबिक सोमवार को टेस्ला के शेयरों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला। इस उपलब्धि के चलते कंपनी की कुल संपत्ति एक ट्रिलियन डॉलर यानी करीब 75 लाख करोड़ रुपये को पार कर गई। ये आंकड़ा टेस्ला ने पहली बार किया है।

गौरतलब है कि रेंट पर कार देने वाली कंपनी हेर्त्स (Hertz Global Holdings) ने टेस्ला से एक लाख इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) खरीदने की घोषणा की थी। इसके तुरंत बाद टेस्ला के शेयर्स की भारी मांग देखी गई।

Forbes पत्रिका के मुताबिक सोमवार को अमेरिकी शेयर बाजार बंद होने के वक्त मस्क की कुल संपत्ति 255.2 अरब डॉलर थी। जानकारों का कहना है कि दुनियाभर में आज इतनी किसी भी व्यक्ति के पास शायद ही रही होगी।

इस बड़ी छलांग के बाद एलन मस्क ने जेफ बेजोस को काफी पीछे छोड़ दिया है। इस समय बेजोस की कुल संपदा 193.3 अरब डॉलर है। एक बयान जारी कर कंपनी ने कहा कि 2022 के आखिर तक एक लाख टेस्ला कारों की खरीद पूरी हो जाएगी। ज्यादातर मॉडल 3 छोटी कारें होंगी। कंपनी चार्जिंग स्टेशन का अपना नेटवर्क तैयार करेगी क्योंकि वह अमेरिका में किराये पर उपलब्ध ईवी का सबसे बड़ा बेड़ा बनाना चाहती है.


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .