Ducati ने हटा दिया Streetfighter V4 SP से पर्दा, जानें कैसी है ये स्पोर्टस बाइक

Ducati Streetfighter V4SP

नई दिल्ली: अपनी ब्रांड न्यू स्ट्रीटफाइटर वी 2 (Streetfighter V2) के अलावा, इटैलियन मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी Ducati ने 2022 स्ट्रीटफाइटर वी 4 एसपी (Streetfighter V4 SP) मोटरसाइकिल से भी पर्दा हटा दिया है। जो मौजूदा स्ट्रीटफाइटर वी 4 एस मोटरसाइकिल के काउंटरपार्ट के तौर पर और भी ज्यादा परफॉर्मेंस ओरिएंटेड बाइक है। डुकाटी ने बताया कि नया स्ट्रीटफाइटर वी4 एसपी की सिर्फ़ लिमिटेड यूनिट ही उपलब्ध कराई जाएंगी।

यह फ्रंटलाइन स्ट्रीटफाइटर वी4 एस के मुकाबले और भी बेहतर पावर-टू-वेट अनुपात के साथ टॉप-ऑफ-द-लाइन स्ट्रीटफाइटर वी4 एसपी होगी। इस नई नेकेड बाइक को सुपरलेगेरा वी4 से प्राप्त एक डेडिकेटेड कॉस्ट्यूम और प्रीमियम इक्विपमेंट्स के साथ रोल आउट किया गया है। इसके अलावा, बाइक का वज़न भी स्ट्रीटफाइटर V4 S से 3 किलो कम, यानी 196 किलो (चलने के लिहाज से) है।

यह 5 स्प्लिट-स्पोक कार्बन रिम्स से सुसज्जित है, स्ट्रीटफाइटर V4 S पर देखी गई जाली एल्यूमीनियम इकाइयों की तुलना में 1.4 किलोग्राम हल्की है। इन पहियों के लिए दावा किया जाता है कि वे आगे की ओर 26% और पीछे की ओर 46% जड़ता को कम करते हैं, जिससे बाइक हैंडलिंग के मामले में काफी अधिक चुस्त और हल्की साबित होती है। इसके अलावा, जो बात नए SP-बैज स्ट्रीटफाइटर V4 को सबसे अलग बनाती है, वह है इसमें किया गया विशेष Brembo Stylema R फ्रंट ब्रेक कैलीपर्स का उपयोग।

नए स्ट्रीटफाइटर V4 SP उसी 1,103 cc Desmosedici Stradale पर बनी हुई है जिसमें 208 hp और 123 Nm का टॉर्क 9,500 rpm है। कहने की जरूरत नहीं है कि इंजन यूरो-5 उत्सर्जन मानदंडों के अनुरूप है। बाइक पर Desmosedici Stradale STM-EVO SBK ड्राई क्लच के साथ आता है, जिसके बारे में कंपनी का दावा है कि यह सबसे आक्रामक डाउनशिफ्ट में भी बेहतर एंटी-होपिंग फंक्शन देने में मदद करता है।

इस बात की कोई पुष्टि नहीं है कि इसे जल्द ही भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा या नहीं।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .