Ducati Panigale V4: इस शानदार स्पोर्ट्स बाइक का अपडेटेड वर्ज़न लॉन्च, कीमत इतनी कि दो Tata Safari आ जाएं

2022 Ducati Panigale V4

नई दिल्ली: इस समय चल रहे 2022 डुकाटी वर्ल्ड प्रीमियर (Ducati World Premier) के लेटेस्ट एपिसोड में, इटालियन कंपनी ने 2022 पैनिगेल V4 (Panigale V4) से पर्दा हटा दिया है। बोर्गो पैनिगेल के प्रमुख सुपरस्पोर्ट में कई बदलाव हुए हैं, जो डुकाटी के अनुसार सबसे महत्वपूर्ण डेवलपमेंट हैं।

2022 डुकाटी पैनिगेल वी4 में सबसे बड़े बदलाव की बात करें तो इनमें अपडेटेड बॉडीवर्क और नए ग्राफिक्स को शामिल किया जा सकता है। विंगलेट अब अधिक कॉम्पैक्ट हैं, लेकिन डबल-प्रोफाइल डिज़ाइन पिछले मॉडल के समान (30 किग्रा 300 किमी प्रति घंटे) डाउनफोर्स सुनिश्चित करता है।

बेहतर Desmosedici Stradale पॉवरहाउस को ठंडा रखने के लिए डुकाटी ने दो एयर स्लिट्स के साथ लोअर फेयरिंग को अपडेट किया है। बेहतर कूलिंग के साथ, डुकाटी ने  पॉवर लॉस को कम करने के लिए ल्यूब्रिकेशन सर्किट और ऑयल पंप को अपग्रेड करके 1103cc V4 इंजन के इंटर्नल को फिर से काम में लिया है।

इसके अलावा, एग्जॉस्ट आउटलेट के डायमेंशन को बढ़ाकर एग्जॉस्ट बैक प्रेशर को कम किया गया है, और परिणाम पिछले रिपीटेशन की तुलना में 2.5PS की पॉवर में बढ़ोतरी है। Panigale V4 अब 13,000rpm पर 215PS और 9500rpm पर 123.6Nm का आउटपुट देता है।

यहां तक ​​कि 2022 Panigale V4 के लिए 6-स्पीड गियरबॉक्स को भी अपग्रेड किया गया है। पहले और दूसरे गियर अब ज्यादा रेंज पर सेट किए गए हैं, जिससे बेहतर इंजन ब्रेकिंग, कॉर्नर्स पर ड्राइव करने की कैपेसिटी में इज़ाफ़ा होता है। छठे गियर की रेंज भी अब थोड़ी बढ़ गई है, जिससे बाइक की टॉप स्पीड में 5 किमी प्रति घंटे की बढ़ोतरी हुई है। इस बाइक की कीमतें ₹22.7 लाख से शुरू होती हैं।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .