सामने आया Ducati Monster 2021 का टीज़र, वीडियो में देखें गज़ब की स्पोर्ट्स बाइक

Ducati Monster 2021

नई दिल्ली: इटैलियन कंपनी डुकाटी (Ducati) ने सोशल मीडिया पर अपनी बाइक मॉन्स्टर (Monster) का टीज़र पेश किया है। बता दें कि बीते कुछ दिनों के दौरान डुकाटी का ये दूसरा बड़ा धमाका है।

इससे पहले कंपनी ने हाल ही में अपनी सुपरस्पोर्ट 950 (SuperSport 950) लॉन्च की थी। बता दें कि कंपनी अपनी इस बाइक को इंटरनेशनल मार्केट में पहले ही लॉन्च कर चुकी है और अब ये बाइक भारतीय बाज़ार को दस्तक देने के लिए पूरी तरह तैयार है।

सोशल मीडिया पर डाले गए इस बाइक के छोटे से टीज़र को कंपनी ने ‘जस्ट फन’ (Just Fun) हैशटैग के साथ ज़ारी किया है। इस टीज़र में अपकमिंग मॉन्स्टर का पूरी तरह नेकेड वर्ज़न ही दिखाया गया है। अभी तक डुकाटी ने अपनी इस अपकमिंग बाइक की कीमत की घोषणा की अंतिम तारीख का खुलासा नहीं किया है।

फीचर्स के लिहाज़ से बात करें तो इस बाइक को कॉर्नरिंग एबीएस, ट्रैक्शन कंट्रोल और व्हीली कंट्रोल जैसे इलेक्ट्रॉनिक्स राइडर एड्स मिलते हैं। साथ ही इस बाइक में तीन लॉन्च कंट्रोल और तीन राइडिंग मोड्स (स्पोर्ट, अर्बन, टूरिंग) भी नज़र आते हैं। अपडेटेड मॉन्स्टर के साथ 4.3 इंच का कलर टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी दिया गया है।

नई मॉन्स्टर के साथ कंपनी ने 937cc L-twin Testastretta 11-डिग्री इंजन दिया है, ये अपडेटेड इंजन 9250 आरपीएम पर 111 hp पॉवर और 6500 आरपीएम पर 93 एनएम टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन के साथ 6-स्पीड ट्रांसमिशन ऑप्शन दिया गया है। कंपनी का दावा है कि नया इंजन एक मजबूत लो और मिड-रेंज पॉवर देता है।

मॉन्स्टर 821 की तुलना में, नई बाइक 18 किलो हल्की है और अब इसकी सीट की ऊंचाई 32.3 इंच कर दी गई है, जो किसी भी हाइट के राइडर के लिए एक कंफर्टेबल राइड सुनिश्चित करती है।


संबंधित खबरें


देश और दुनिया की ताज़ा खबरें सबसे पहले न्यूज़ 24 पर फॉलो करें न्यूज़ 24 को और डाउनलोड करे - न्यूज़ 24 की एंड्राइड एप्लिकेशन. फॉलो करें न्यूज़ 24 को फेसबुक , टेलीग्राम , गूगल न्यूज़ .